चुनाव से पहले PM मोदी ने जनता को किया गुमराह, सारे दावे हवाहवाई : मायावती

बसपा प्रमुख मायावती ने सोमवार को मेरठ की चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी पर भी निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि चुनाव से पहले पीएम मोदी ने जनता को गुमराह किया है.

चुनाव से पहले PM मोदी ने जनता को किया गुमराह, सारे दावे हवाहवाई : मायावती
मायावती ने मेरठ में की चुनावी रैली. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) के मद्देनजर बसपा प्रमुख मायावती ने सोमवार को मेरठ में चुनावी रैली की. इस दौरान मायावती ने कांग्रेस और बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी अब जा रही है और गठबंधन आ रहा है. मायावती ने वोटिंग मशीन में फिर गड़बड़ी की भी आशंका जताई है. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने देश और अन्य प्रदेशों में गलत नीतियां बनाई थीं.

बसपा प्रमुख मायावती ने सोमवार को मेरठ की चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी पर भी निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि चुनाव से पहले पीएम मोदी ने जनता को गुमराह किया है, उनके और बीजेपी के सभी दावे हवा हवाई रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भी बीजेपी के कार्यक्रम लगातार जारी रहे. मायावती ने गन्ना किसानों का जिक्र करते हुए कहा कि कर्जमाफी और गन्ने के भुगतान का दावा झूठा है.

 

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि भुगतान ना करने पर बसपा शासन में प्राइवेट मिल मालिकों को जेल भेजा गया. केंद्र में सरकार बनाने का मौका मिला तो राज्य सरकारों को सख्त आदेश होगा कि फसल का बकाया रखने वालों पर कार्यवाही की जाए. बसपा प्रमुख ने रैली में कहा कि दलित, ओबीसी और पिछड़ों को आरक्षण का लाभ नहीं मिल रहा है. पदोन्नतियों में भी लाभ नहीं मिल पा रहा है.  आरक्षण अधूरा पड़ा है. इन लोगों पर अत्याचार आज भी हो रहा है.

उन्‍होंने कहा कि सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने से लाभ नहीं होगा. जीएसटी और नोटबंदी से समाज में अराजकता फैली. मायावती ने मंच से राफेल के मुद्दे को भी उठाया. उन्‍होंने कहा कि केंद्र की सरकार ने घोटाला किया है. देश की सीमाएं अब भी सुरक्षित नहीं हैं. कांग्रेस की तरह बीजेपी ने भी विपक्षी पार्टी के नेताओं को झूठा फंसाने के लिए सीबीआई और ईडी का किया गलत इस्तेमाल किया है. प्रभावशाली लोगों को परेशान किया जा रहा है. मायावती ने लोगों को आगाह करते हुए कहा कि विरोधी दल अलग-अलग तरीके से हवा बनाने की कोशिश करेंगे. लेकिन आप लोगों को गुमराह नहीं होना है. विपक्षी दलों के घोषणा पत्रों के वादों में भी नहीं आना.

कांग्रेस और बीजेपी के जारी हुए घोषणापत्रों पर मायावती ने कहा कि हम काम करने में विश्वास रखते हैं. गठबंधन केंद्र में आया तो गरीबों को सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्रो में नौकरी मिलेगी. उन्‍होंने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के गरीबों को 6000 रुपए देने के बयान पर पलटवार किया. उन्‍होंने कहा कि चुनाव के समय कांग्रेस और बीजेपी को याद आते हैं. वे फिल्मी सितारों को टिकट देकर भीड़ जुटाते हैं.

मायावती ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए कांग्रेस ने कई सीटों पर कमजोर उम्मीदवार उतारे हैं. कांग्रेस गठबंधन को नुकसान पहुंचाना चाहती है. केंद्र सरकार ने जल्दबाजी में बिना तैयारी के जीएसटी लागू किया. नोटबंदी के कारण गरीबी पहले से और अधिक बढ़ गई. उन्‍होंने कहा कि गठबंधन की जीत से ही महापुरुषों का सपना साकार होगा.

नहीं टिकेगा बीजेपी का जुमला : जयंत चौधरी
राष्‍ट्रीय लोक दल (रालोद) के प्रमुख जयंत चौधरी ने मायावती को देश का नेता बताया. उन्‍होंने भीड़ को देखकर कहा कि भाजपा का कोई जुमला गठबंधन के आगे टिकने वाला नही है. जयंत ने मंच से रैली में आए लोगो की आंखे बंद कराकर महापुरुषों का भी स्मरण कराया. पीएम मोदी के सराब के बयान पर प्रहार किया. उन्‍होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने किसानों और युवाओं को सराबी बताकर अपमान किया है.