चुनाव 2019: क्या धनबाद में कीर्ति आजाद के आने से बिगड़ेगा BJP का खेल, जानिए पूरा गणित

कीर्ति आजाद के नाम के घोषणा होने के साथ ही कांग्रेस के नेताओं ने जीत का दावा करना शुरू कर दिया है. 

चुनाव 2019: क्या धनबाद में कीर्ति आजाद के आने से बिगड़ेगा BJP का खेल, जानिए पूरा गणित
फाइल फोटो

धनबाद: लोकसभा चुनाव 2019 में झारखंड की धनबाद संसदीय सीट पर इस बार बीजेपी की राह आसान नजर नहीं आ रही है. कांग्रेस ने हाल ही में धनबाद लोकसभा सीट से कीर्ति आजाद को उम्मीदवार घोषित किया है और इसके कारण भाजपा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. यहां से दो बार से बीजेपी से सांसद रहे पीएन सिंह के लिए राह इस बार आसान नहीं होगी. झारखंड में महागठबंधन ने इस बार बीजेपी को टक्कर देने के लिए इस बार मैदान में पूर्व खिलाड़ी व दरभंगा से सांसद रहे कीर्ति आजाद को प्रत्याशी बनाया है.

कीर्ति आजाद के नाम के घोषणा होने के साथ ही कांग्रेस के नेताओं ने जीत का दावा करना शुरू कर दिया है. पूर्व मंत्री मन्नान मल्लिक ने कहा है कि कांग्रेस की जीत होगी. प्रदेश में जितना उद्योग था, सब बेकार और बंद हो गया. उन्होंने कहा कि जनता का रुख इस बार कांग्रेस की तरफ है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस मे कोई मतभेद नही है और सब लोग साथ होकर चलेंगे. वहीं, कार्यकर्ता भी कह रहे है कि कांग्रेस ने स्वच्छ छवि वाले को उम्मीदवार बनाया है. इनके परिवार की गिनती ईमानदार में होती है और यहां की जनता भारी मतों से जिताएगी. 

वहीं, कोयला मजदूरों और स्थानीय लोगों का कहना है कि कीर्ति आजाद भी अच्छे उम्मीदवार है और बीजेपी को कड़ी टक्कर देंगे. कई लोगों का कहना है कि वर्तमान सांसद ने कभी मजदूरों की आवाज को संसद में नही उठाया. वहीं, महिलाओं ने कहा कि वर्तमान सांसद जिन्होंने आदर्श ग्राम के तहत जिस गांव को गोद लिया उसका भी विकास नही हुआ. वहीं, बीजेपी उम्मीदवार पीएन सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने संशय पैदा कर दिया है. पहले प्रत्याशी की घोषणा नही कर पाए और अब बाहर से उम्मीदवार भेज दिया. जबतक जनता उसको जानेगी तबतक चुनाव ही सम्पन्न हो जाऐंगे.