चुनाव 2019: मथुरा सीट से दिवंगत अभिनेता ओमपुरी के भतीजे समेत 12 लोगों का नामांकन रद्द

दिवंगत अभिनेता ओमपुरी के पुणे निवासी भतीजे जितेंद्र पुरी उर्फ जीतराज ने भी मंगलवार को बतौर निर्दलीय प्रत्याशी पर्चा दाखिल किया था.

चुनाव 2019: मथुरा सीट से दिवंगत अभिनेता ओमपुरी के भतीजे समेत 12 लोगों का नामांकन रद्द
फाइल फोटो

मथुरा: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में लिये नामांकन पत्र दाखिल करने के आखिरी दिन मंगलवार को महागठबंधन समर्थित रालोद नेता कुंवर नरेंद्र सिंह और कांग्रेस से महेश पाठक सहित कुल 17 उम्मीदवारों ने पर्चे दाखिल किए, जिससे कुल उम्मीदवारों की संख्या 25 पहुंच गई थी. हालांकि, आज नामांकन पत्रों की जांच के बाद 12 उम्मीदवारों के पर्चे खारिज कर दिए गए, जिसके बाद अब केवल 13 उम्मीदवार मैदान में बाकी बचे हैं.

गौरतलब है कि दिवंगत अभिनेता ओमपुरी के पुणे निवासी भतीजे जितेंद्र पुरी उर्फ जीतराज ने भी मंगलवार को बतौर निर्दलीय प्रत्याशी पर्चा दाखिल किया था, लेकिन जांच के पश्चात वह मैदान से बाहर हो गए. उनका कहना था कि वह ब्रजवासियों की सेवा करने की चाचा की इच्छा पूरी करने के लिए ही चुनाव लड़ना चाहते थे.

सरकारी सूत्रों के अनुसार, नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन तक मथुरा लोकसभा सीट के लिए पर्चा भरने वालों में बीजेपी से हेमामालिनी, एसपी-बीएसपी व आरएलडी के गठबंधन से कुंवर नरेंद्र सिंह, कांग्रेस से महेश पाठक, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी से जगवीर सिंह, राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी से जसवंत, राष्ट्रीय नौजवान दल से जसवीर सिंह, भारतीय लोक सेवादल से रामदेव गौतम, भारतीय अनारक्षित पार्टी से दिनेश कुमार गौतम, आपकी अपनी पार्टी से करुआ सिंह, अखंड समाज पार्टी से रमेश सैनी, आंबेडकर राईट पार्टी ऑफ इंडिया से अशोक कुमार, स्वतंत्र जनता राज पार्टी से ओम प्रकाश व बहुजन मुक्ति पार्टी से छत्तर हैं. 

वहीं, तीन निर्दलीय उम्मीदवारों फक्कड़ बाबा, प्रमोद कृष्ण, रामदास त्यागी ने भी पर्चा भरा. माना जा रहा है कि नाम वापसी के अंतिम दिन 29 मार्च तक इनमें से भी एक-दो उम्मीदवार अपने नाम वापस ले सकते हैं. उस स्थिति में दो बैलट यूनिट लगाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. जैसा कि 2014 के चुनाव के समय करना पड़ा था.