लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अगले 10 दिन धुआंधार रैलियां करेंगे PM मोदी

लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) में बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार से चुनाव प्रचार का आगाज कर दिया है. 

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अगले 10 दिन धुआंधार रैलियां करेंगे PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियां हैं प्रस्‍तावित. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) में बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार से चुनाव प्रचार का आगाज कर दिया है. पीएम मोदी ने गुरुवार को पहली रैली मेरठ में की. इसके बाद दूसरी रैली उन्‍होंने उत्‍तराखंड के रुद्रपुर में की. अगले 10 दिन पीएम नरेंद्र मोदी देश के अलग-अलग हिस्‍सों में रैलियां करेंगे. 

1. 2014 में भी PM मोदी ने मेरठ से ही चुनाव प्रचार की औपचारिक शुरुआत की थी. 28 मार्च यानी आज PM मोदी को तीन रैली करनी हैं. मेरठ और रुद्रपुर में वह कर चुके हैं. एक जम्‍मू में होनी है.

2. 29 मार्च को भी PM मोदी की 3 रैली हैं. पहली रैली कोरापुट, ओड़िसा में है. दूसरी रैली महबूबनगर, तेलंगाना में. तीसरी रैली आंध्र प्रदेश के करनूल में होगी.

 

3. PM मोदी को 30 मार्च को भी 3 रैली करनी हैं. 2 असम में और 1 अरुणाचल प्रदेश में. अरुणाचल के ओला में एक और असम के गोरन व गोहपुर में एक-एक रैली.

4. प्रचार के मुख्य केंद्र बिंदु में से एक "मैं भी चौकीदार" कैंपेन के तहत 31 मार्च को PM मोदी पूरे देश के कार्यकर्ताओं और इस अभियान से जुड़े लोगों से रुबरु होंगे. इस दिन दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में एक बड़ा कार्यक्रम भी है.

5. 1 अप्रैल को PM मोदी महाराष्‍ट्र के वर्धा, राजामुंदरी और सिकंदराबाद में चुनाव प्रचार करेंगे.

6. बिहार NDA में सीटों का बटवारा हो जाने के बाद पीएम मोदी 2 अप्रैल को गया और जमुई लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगे.

7. 3 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के खिलाफ पार्टी की उम्मीदों को बरकरार रखने की रणनीति के तहत प्रचार करेंगे. पीएम मोदी की यहां 2 रैली हैं. एक रैली कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में और दूसरी रैली सिलीगुड़ी में होगी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.