लोकसभा चुनाव 2019: राजस्‍थान में NDA के लिए अच्‍छी खबर, इस पार्टी ने बीजेपी से मिलाया हाथ

इस गठबंधन के तहत भाजपा ने हनुमान बेनीवाल के लिए अपनी नागौर सीट छोड़ दी है. बेनीवाल यहां से चुनाव लड़ेंगे. 

लोकसभा चुनाव 2019: राजस्‍थान में NDA के लिए अच्‍छी खबर, इस पार्टी ने बीजेपी से मिलाया हाथ
(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली/जयपुर : लोकसभा चुनाव 2019 से पहले राजस्‍थान में NDA के लिए एक और अच्‍छी खबर आई है और वह यह है कि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल NDA में शामिल हो गए हैं. बेनीवाल की पार्टी आएलपी ने भाजपा से गठबंधन कर लिया है. इस गठबंधन के तहत भाजपा ने हनुमान बेनीवाल के लिए अपनी नागौर सीट छोड़ दी है. बेनीवाल यहां से चुनाव लड़ेंगे. इस तरह आरएलपी भी अब एनडीए की घटक हो गई है.

गठबंधन का ऐलान गुरुवार को जयपुर स्थित बीजेपी मुख्यालय पर बीजेपी और आरएलपी की संयुक्त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में किया गया. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी गठबंधन की घोषणा की.

गठबंधन की घोषणा के साथ ही अब भाजपा राजस्थान में 24 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. इन सीटों पर हनुमान बेनीवाल भाजपा प्रत्याशियों के प्रचार करेंगे. 


आरएलपी के अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल (फाइल फोटो)

दरअसल, बेनीवाल एक वक्त भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ भी जुड़े रहे थे. बेनीवाल ने भाजपा के टिकट पर 2008 में चुनाव जीता था, लेकिन पार्टी नेता वसुंधरा राजे के साथ मतभेदों के कारण 2012 में उन्हें पार्टी से बाहर निकाल दिया गया था. 2013 में उन्होंने बतौर निर्दलीय खींवसर से चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की.

उनकी पार्टी आरएलपी का बाड़मेर, जोधपुर, नागौर और पाली में अच्छा खासा जनाधार है.