लोकसभा चुनाव 2019: राजस्थान में प्रत्याशी चयन को लेकर चला मंथन, शाह लगाएंगे अंतिम मुहर

रविवार को कई सीटों पर उम्मीदवारो को बदलने के लिए कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन भी किया. 

लोकसभा चुनाव 2019: राजस्थान में प्रत्याशी चयन को लेकर चला मंथन, शाह लगाएंगे अंतिम मुहर
रात 9 बजे तक चली बैठक में पैनल तैयार किया जा चुका है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2019 ( Lok Sabha election 2019) में 9 सीटों पर उम्मीदवारों के चयन और पैनल तैयार करने के लिए रविवार देर रात तक मंथन जारी रहा. इस दौरान कई सीटों पर उम्मीदवारों को बदलने के लिए कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन भी किया. 

माना जा रहा है कि सबसे ज्यादा विवाद नागौर सीट से केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी को प्रत्याशी नहीं बनाने की मांग को लेकर है. जिसके लिए नागौर बीजेपी के कई कार्यकर्ता जयपुर पहुंच कर प्रदर्शन कर रहे हैं. इन लोगों ने इस मांग को बीजेपी के प्रदेश स्तरीय नेता और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे से भी मुलाकात की है. बताया जा रहा है कि जिले में सक्रिय और प्रभावशाली नेता इसका विरोध कर रहे हैं. जिनका साथ वहां की अन्य कई जातियों के नेता दे रहे हैं. 

वैसे जयपुर में रविवार रात को 9 बजे तक प्रत्याशियों के चयन के लिए लगातार मीटिंग हुई. लेकिन नागौर और राजसमंद पर अब तक कोई फैसला नहीं होने की बात कही जा रही है.

बीजेपी सूत्रों के अनुसार, अब प्रदेश के नेता प्रभारी के साथ दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ बैठक करने जा रहे हैं. माना जा रहा है कि शाह की मुहर के बाद इन सारी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा होगी. वहीं, नागौर सीट को लेकर प्रदेश प्रभारी जावड़ेकर अपनी राय शाह के सामने रखेंगे.

बताया जा रहा है कि रात 9 बजे तक चली इस बैठक में प्रत्याशियों का पैनल तैयार किया जा चुका है. जिसे राजस्थान बीजेपी के नेता शाह से मुलाकात के दौरान सौपेंगे.