close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव 2019: बिहार-झारखंड के कई बड़े चेहरे आज करेंगे नामांकन, CM रघुवर दास भी लेंगे भाग

आज दोनों ही राज्य के कई बड़े नेता नामांकन में भाग लेंगे. झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास खुद कई नेताओं के नामांकन में हिस्सा ले सकते हैं.

लोकसभा चुनाव 2019: बिहार-झारखंड के कई बड़े चेहरे आज करेंगे नामांकन, CM रघुवर दास भी लेंगे भाग
जेएमएम अध्यक्ष शिबू सोरेन दुमका लोकसभा क्षेत्र से करेंगे.(फाइल फोटो)

पटना/रांची: बिहार और झारखंड में आज लोकसभा चुनाव के लिहाज से महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि आज कई बड़े नेता अपना नामांकन दाखिल करेंगे और चुनावी मैदान में उतरेंगे. आपको बता दें कि झारखंड में फिलहाल एक भी चरण में मतदान नहीं हुआ और 29 अप्रैल को झारखंड के चतरा, लोहरदगा और पलामू में मतदान होगा. 

आज दोनों ही राज्य के कई बड़े नेता नामांकन में भाग लेंगे. झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास खुद कई नेताओं के नामांकन में हिस्सा ले सकते हैं. कौन से नेता कहां से आज नामांकन करेंगे इस पर आप भी डालिए एक नजर.

 
गोपालगंज- गोपालगंज लोकसभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी सुरेंद्र राम करेंगे नामांकन. गंडक दियारा संघर्ष समिति के संयोजक अनिल कुमार मांझी भी करेंगे नामांकन. 

जहानाबाद- जहानाबाद लोकसभा क्षेत्र से महागठबंधन प्रत्याशी सुरेन्द्र यादव और आरएलएसपी के प्रत्याशी और वर्तमान सांसद अरुण कुमार आज नामांकन करेंगे.

धनबाद- मुख्यमंत्री रघुवर दास धनबाद लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार पीएन सिंह के नामांकन में शामिल होगें

गिरिडीह- मुख्यमंत्री रघुवर दास गिरिडीह से आजसू उम्मीदवार चंद्रप्रकाश चौधरी के नामांकन में शामिल होंगे. बोकारो में होगा गिरिडीह के प्रत्याशी नामांकन करेंगे.

 चाईबासा - मुख्यमंत्री रघुवर दास चाईबासा से बीजेपी उम्मीदवार लक्ष्मण गिलुआ के नामांकन में शामिल होंगे.

जमशेदपुर- जमशेदपुर लोकसभा सीट से जेएमएम प्रत्यासी चंपई सोरेन नामांकन करेंगे. हेमंत सोरेन, डॉ अजय कुमार, बाबूलाल मरांडी सहित महागठबंधन के कई नेता होंगे शामिल. गंधक मैदान में होगी सभा. चंपई सोरेन ने दावा किया है कि यह रैली ऐतिहासिक होगी..

दुमका   जेएमएम अध्यक्ष शिबू सोरेन दुमका लोकसभा क्षेत्र से करेंगे नामांकन. हेमंत सोरेन समेत जेएमएम के कई नेता इस दौरान मौजूद रहेंगे.