मायावती का BJP पर आरोप, 'वोट से नहीं नोटों की धांधली से जीतना चाहती है चुनाव'

गुरुवार को बसपा ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर यूपी में दलितों को वोट करने से रोके की शिकायत करते हुए तत्काल हस्तक्षेप की मांग की है. पहले चरण में यूपी में सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरगनर, मेरठ, बागपत, बिजनौर, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर सीटों पर वोटिंग हुई है.

मायावती का BJP पर आरोप, 'वोट से नहीं नोटों की धांधली से जीतना चाहती है चुनाव'
सहारनपुर, बिजनौर, मेरठ और गौतमबुद्ध नगर में बीएसपी ने अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण का मतदान गुरुवार (11 अप्रैल) शाम को संपन्न गया. उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों 63.69 प्रतिशत मतदान हुआ. मतदान संपन्न होने के बाद शुक्रवार (12 अप्रैल) को बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए पहले चरण की वोटिंग में गड़बड़ी का आरोप लगाया. 

Mayawati tweet and blame BJP after first phase of lok sabha elections 2019

बीजेपी पर ये लगाया आरोप
बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर बीजेपी पर हमला बोला और की चार तरीकों से बीजेपी चुनाव जीतना चाहती है. उन्होंने ट्वीट, सत्ताधारी बीजेपी को इस लोकसभा चुनाव में आमजनता द्वारा बुरी तरह से नकारे जाने का ही परिणाम है कि अब
- बीजेपी वोट से नहीं बल्कि नोटों से
- ईवीएम की धांधली से
- पुलिस/प्रशासन तंत्र के दुरुपयोग से
- ईवीएम में चुनाव कर्मचारियों से ही बटन दबवाकर आदि धांधलियों से चुनाव जीतना चाहती है. 

Mayawati tweet and blame BJP after first phase of lok sabha elections 2019

फिर किया ट्वीट
एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा यदि देश के लोकतंत्र में आमजनता की आस्था को बचाये रखना है तो फिर चुनाव आयोग की यह संवैधानिक जिम्मेदारी बनती है कि वह इन बातों को गंभीरतापूर्वक संज्ञान ले और तत्काल आवश्यक उपाय करे ताकि अगले सभी चरण के चुनाव स्वतंत्र व निष्पक्ष हो सके. 

Mayawati tweet and blame BJP after first phase of lok sabha elections 2019

बसपा ने चुनाव आयोग से की थी शिकायत
बसपा ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर यूपी में दलितों को वोट करने से रोके की शिकायत करते हुए तत्काल हस्तक्षेप की मांग की है. चुनाव आयोग को लिखे पत्र में बसपा ने कहा कि यूपी के कई पोलिंग बूथ से हमें शिकायतें मिल रही हैं कि दलित वोटरों को यूपी पुलिस द्वारा वोट करने से रोका जा रहा है जो कि बेहद चिंताजनक है. मामले में चुनाव आयोग द्वारा तत्काल हस्तक्षेप किया जाए.

 

यूपी की इन 8 सीटों पर हुआ मतदान
यूपी में सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरगनर, मेरठ, बागपत, बिजनौर, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर सीटों पर वोटिंग हुई है. आपको बता दें कि सपा-बसपाऔर आरएलडी के महागठबंधन ने अपने प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारे है. गुरुवार को हुए मतदान में 8 लोकसभा सीटों में 4 पर बसपा, दो पर सपा और दो पर आरएलडी के प्रत्याशियों की किस्मत को ईवीएम में लॉक हो गई है.