close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार में एनडीए ने किया सबका सूपड़ा साफ, 40 में 39 सीटों पर आगे

कई सीटों पर एनडीए प्रत्याशी एक लाख से ज्यादा मतों के साथ निर्णायक बढ़त बना चुके हैं. बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 38 सीटों पर एनडीए प्रत्याशी आगे हैं.   

बिहार में एनडीए ने किया सबका सूपड़ा साफ, 40 में 39 सीटों पर आगे
एनडीए ने बिहार में सभी पार्टियों का सूपड़ा साफ कर दिया है.

पटना: लोकसभा चुनाव में बिहार में भारतीय जनता पार्टी नीत एनडीए बड़ी बढ़त की ओर अग्रसर है. कई सीटों पर एनडीए प्रत्याशी एक लाख से ज्यादा मतों के साथ निर्णायक बढ़त बना चुके हैं. बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 38 सीटों पर एनडीए प्रत्याशी आगे हैं. 

दरभंगा से एनडीए प्रत्याशी बीजेपी नेता गोपाल जी ठाकुर 2.67 लाख से ज्यादा मतों से विजयी हुए. गोपालजी ने आरजेडी के वरिष्ठ नेता और महागठबंधन के प्रत्याशी अब्दुल बारी सिद्दिकी को हरा दिया है. बीजेपी प्रत्याशी ने मतदाताओं का अभार जताया है. 

 

पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से 23वें चक्र की गणना बाद रामकृपाल यादव अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी मीसा भारती से करीब 43 हजार मतों से आगे चल रहे हैं. इसी तरह बीजेपी के गिरिराज सिंह ने वामपंथी दलों के साझा उम्मीदवार कन्हैया कुमार के खिलाफ चार लाख से अधिक वोटों से निर्णायक बढ़त बना ली है. 

पटना साहिब से बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा पर निर्णायक बढ़त बना ली है, जबकि रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा अपनी दोनों सीटों उजियारपुर और काराकाट से बहुत पीछे चल रहे हैं. 

मधेपुरा से भी एनडीए प्रत्याशी दिनेशचंद्र यादव आगे चल रहे हैं. यहां शरद यादव और पप्पू यादव काफी पीछे हो गए हैं. 

इसके अलावा सारण सीट से भी महागठबंधन के प्रत्याशी और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय एनडीए प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूड़ी से एक लाख से ज्यादा मतों से पीछे चल रहे हैं. इसके अलावा हाजीपुर, नालंदा, शिवहर, आरा, बक्सर और गया से भी एनडीए प्रत्याशी आगे चल रहे हैं.