close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राहुल का नागरिकता पर बोलीं प्रियंका गांधी, कहा- 'पूरे देश को मालूम है कि राहुल हिन्दुस्तानी हैं'

उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि उसने कांग्रेस अध्यक्ष और स्थानीय सांसद राहुल गांधी द्वारा शुरू कराई गई परियोजनाओं को बंद कर दिया. प्रियंका बोलीं, 'एनआईएफटी, आईआईआईटी, फूड पार्क, रेल कोच फैक्टरी, सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर... सब बंद करा दिया .' 

राहुल का नागरिकता पर बोलीं प्रियंका गांधी, कहा- 'पूरे देश को मालूम है कि राहुल हिन्दुस्तानी हैं'
उन्होंने कहा कि अमेठी की जनता बहुत जागरूक है और कोई चाहे कुछ कहे, यह जनता अपने विवेक से वोट देती है. (फाइल फोटो)

अमेठी: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राहुल गांधी की नागरिकता को लेकर जारी नोटिस पर मंगलवार को कहा कि पूरे हिन्दुस्तान को मालूम है कि राहुल गांधी हिन्दुस्तानी हैं. प्रियंका से इस बाबत सवाल किये जाने पर उन्होंने संवाददाताओं से कहा, 'पूरे हिन्दुस्तान को मालूम है कि राहुल गांधी हिन्दुस्तानी हैं ... उनके सामने पैदा हुआ ... उनके सामने उसकी परवरिश हुई. सबको मालूम है. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता के मामले में मिली शिकायत के आधार पर केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने उन्हें नोटिस जारी कर एक पखवाड़े के भीतर इस पर उनका ‘तथ्यात्मक रूख’ पूछा है.

जनता का अपमान कर रही बीजेपी
प्रियंका ने यहां एक नुक्कड़ सभा में केंद्र सरकार की 'किसान सम्मान योजना' को 'किसान अपमान योजना' करार दिया. केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, 'जहां देखो जनता का आदर नहीं, अपमान हो रहा है. (स्मृति ईरानी) दुनिया भर के मीडिया को बुलाकर जूते बंटवाती हैं. यह दिखाने के लिए कि अमेठी की जनता की ये हालत है कि इनके पास जूते ही नहीं हैं.' प्रियंका ने कहा कि अमेठी की जनता ने कभी भीख नहीं मांगी है. अगर भीख मांगनी है तो नेता जनता से वोटों की भीख मांगें.

कांग्रेस की परियोजनाओं को बंद कराया
उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि उसने कांग्रेस अध्यक्ष और स्थानीय सांसद राहुल गांधी द्वारा शुरू कराई गई परियोजनाओं को बंद कर दिया. प्रियंका बोलीं, 'एनआईएफटी, आईआईआईटी, फूड पार्क, रेल कोच फैक्टरी, सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर... सब बंद करा दिया .' 

 

बीजेपी की नीयत ठीक नहीं
प्रियंका ने कहा कि अगर नीयत ठीक थी, अमेठी की जनता की भलाई चाहते थे तो केन्द्र में सरकार थी और प्रदेश में भी सरकार थी ‘‘लेकिन इनकी नीयत ठीक नहीं थी. राहुल की परियोजनाओं को बंद किया.’’  उन्होंने भाजपा पर केवल सत्ता की मोह माया में घिरी हुई होने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह केवल यही चाहती है कि वो और उसके उद्योगपति मित्र आगे बढे़ं .

PM मोदी सिर्फ बड़े-बड़े भाषण देते हैं
प्रियंका ने कहा कि कुछ बड़े उद्योगपति हैं, जितना भी बीमा प्रीमियम आपसे लिया जाता है... उनका 10 हजार करोड़ रुपये का फायदा हुआ है किसानों के बीमा से... खेत में या आप पर कोई आपत्ति आती है, तो बीमा नहीं मिलता है. उन्होंने कहा कि राजनीति में जो नेता होता है, वह जनता की समस्या समझता है. मेरे पिता जी के समय से आपने यही देखा है कि वह सब समझते थे क्या चाहिए... दूसरी राजनीति इससे अलग है जो समझ से बाहर है. बड़े-बड़े भाषण देते हैं. हवाई जहाज में कभी अमेरिका कभी जापान चले जाते हैं.

अमेठी की जनता बहुत जागरूक है 
प्रियंका ने कहा कि नौजवानों के लिए दो करोड़ रोजगार की, किसानों की आमदनी दोगुना करने की और हर किसी के खाते में 15 लाख रूपये देने की घोषणा की जाती है. उन्होंने कहा कि अगर ये प्रचार आपके हित में होता तो आपका भला होता. अगर राजनीति आपके पक्ष में काम करे तो काम होते हैं. आपकी समस्याओं को हल करने का प्रयास करे तो विकास के कार्य कभी नहीं रूकते. प्रियंका ने कहा कि अगर केन्द्र में हमारी सरकार आयी तो तमाम रूके प्रोजेक्ट दोबारा चालू कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि अमेठी की जनता बहुत जागरूक है और कोई चाहे कुछ कहे, यह जनता अपने विवेक से वोट देती है.