close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्थान में गुरुवार को राहुल गांधी करेंगे 3 सभाएं

राज्य की सभी 25 सीटों के लिए अब 249 प्रत्याशी मैदान में हैं. राज्य की 13 सीटों के लिए 29 अप्रैल को जबकि 12 सीटों के लिए छह मई को मतदान होगा.

लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्थान में गुरुवार को राहुल गांधी करेंगे 3 सभाएं
फाइल फोटो

जयपुर: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी गुरूवार को राजस्थान में तीन चुनावी जनसभाओं को संबोंधित करेंगे. राजस्थान कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता के अनुसार राहुल गुरुवार को 11 बजे अजमेर में, दो बजे जालौर में और चार बजे कोटा में सभा करेंगे.

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को दो बजे जालौर में एक चुनावी जनसभा करेंगे और शाम को जोधपुर में भाजपा प्रत्याशी गजेन्द्र सिंह शेखावत के समर्थन में एक रोड शो में भाग लेंगे भाजपा प्रवक्ता विमल कटियार ने बताया कि अमित शाह 26 अप्रैल को दो बजे जालौर में एक चुनावी सभा करेंगे.

राज्य की सभी 25 सीटों के लिए अब 249 प्रत्याशी मैदान में हैं. राज्य की 13 सीटों के लिए 29 अप्रैल को जबकि 12 सीटों के लिए छह मई को मतदान होगा.

जिन 13 लोकसभा सीटों के लिए पहले चरण में मतदान होना हैं उन पर कुल 115 उम्मीवार चुनावी मैदान में हैं. इन लोकसभा क्षेत्र में टोंक-सवाईमाधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चितौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारां हैं. वहीं दूसरे चरण में शामिल 12 लोकसभा क्षेत्रों में श्रीगंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझूनूं, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर है.