राजस्थान: लोकसभा चुनाव को लेकर हाई अलर्ट पर पुलिस प्रशासन, बनाई गयी विशेष टीमें

बीकानेर लोकसभा में आने वाले आठ विधानसभा में 24 ऐसी विशेष उड़नदस्ता टीमें बनाई गयी हैं जो हर ऐसी चीजों पर नजर रखेगी जो चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित कर सकती हैं.

राजस्थान: लोकसभा चुनाव को लेकर हाई अलर्ट पर पुलिस प्रशासन, बनाई गयी विशेष टीमें
लोकसभा चुनाव के परिणाम 23 को आएंगे

बीकानेर/रौनक व्यास: लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद हैं. वही पुलिस प्रशासन की तरफ से तमाम संदिग्ध गतिविधियों पर पैनी नजर रखते हुए अलर्ट जारी किया हैं जहां पुलिस ने अलर्ट जारी करते हुए विशेष टीमें बनाई हैं तो वही चेकिंग अभियान चलाया जा रहा हैं वही हाइवे पर गाड़ियों की जांच की जा रही हैं तो वही शहर तक अलर्ट देखा जा रहा है. 

राजस्थान में आम चुनाव को लेकर एक तरफ़ पार्टियों ने कमर कस ली है. वहीं प्रशासन भी चुनावों को अच्छी तरह से करवाने को लेकर सख़्ती से काम कर रहा हैं. जहा बीकानेर में चुनाव से पहले प्रशासन ने उड़नदस्ता टीमें बनाकर काम शुरू कर दिया है. जहां बीकानेर लोकसभा में आने वाले आठ विधानसभा में 24 ऐसी विशेष उड़नदस्ता टीमें बनाई गयी हैं जो हर ऐसी चीज़ों पर नजर रखेगी जो चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित कर सकती हैं.

वहीं हाइवे से लेकर शहर तक अलर्ट किया जा चुका हैं अन्य राज्यों से आने वाली गाड़ियों पर खास नजर रखी जा रही हैं. अधिकारियों की पैनी नज़र हर संदिग्ध गतिविधि पर बनी हुई हैं. साथ ही आचार संहिता का उल्लंघन ना हो इस पर भी पूरी नज़र बनी हुई है ताकि चुनाव के दौरान अवेध पैसे का लेन देन ना हो. बीकानेर के एसपी प्रदीप मोहन शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा की पुलिस ने चुनाव को लेकर खास तैयारियां की हैं ताकि किसी भी तरह की गड़बड़ ना हो.

बता दें कि देश में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 7 चरणों में होने हैं जिसमें से पहले चरण के लिए मतदान हो चुके हैं. वहीं राजस्थान की बात करें तो यहां दो चरणों में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होंगे. पहले चरण के मतदान 29 अप्रैल और दूसरे चरण के मतदान 6 मई को होंगे. लोकसभा चुनाव के परिणाम 23 को आएंगे.