रामदेव ने पहले किया था राजनीति से किनारा, अब बोले, PM मोदी के हाथों में सुरक्षित है देश

साल 2018 में बाबा रामदेव ने खुद को राजनीति से अलग कर कहा था कि बीजेपी या किसी अन्य पार्टी के लिए चुनाव प्रचार नहीं करने की बात कही थी. इस बीच बाबा रामदेव का ये बयान यू-टर्न के रूप में देखा जा रहा है. 

रामदेव ने पहले किया था राजनीति से किनारा, अब बोले, PM मोदी के हाथों में सुरक्षित है देश
ज्यवर्धन सिंह राठौड़ के समर्थन आयोजित सभा को संबोधित कर बाबा रामदेव ने ये बात कही. (फाइल फोटो)

जयपुर: योग गुरु रामदेव ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में देश सुरक्षित है. वह जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी एवं केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के समर्थन आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे. आपको बता दें कि साल 2018 में बाबा रामदेव ने खुद को राजनीति से अलग कर कहा था कि बीजेपी या किसी अन्य पार्टी के लिए चुनाव प्रचार नहीं करने की बात कही थी. इस बीच बाबा रामदेव का ये बयान यू-टर्न के रूप में देखा जा रहा है. 

एक बार फिर PM मोदी को आशीर्वाद देना है
उन्होंने कहा कि साल 2019 में एक बार फिर से पीएम मोदी को आशीर्वाद देना है और उनके हाथों में देश सुरक्षित है. उनके हाथों में जवानों का भविष्य सुरक्षित है. किसानों के खेत खलिहान सुरक्षित हैं. शिक्षा तथा स्वास्थ्य की सरंक्षा है. मां बेटियों की इज्जत की सुरक्षा है. सुरक्षा मात्र देश की सीमाओं की नहीं पूरे देश की सुरक्षा की गारंटी कोई दे सकता है तो वह मोदी ही है. 

PM मोदी की करी तारीफ
उन्होंने कहा कि यह कोई व्यक्ति की बात नहीं. हमने व्यक्ति नहीं व्यक्तित्व की उपासना की है. चित्र नहीं चरित्र की उपासना की है. इस अवसर पर रामदेव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व और कृतित्व की प्रशंसा की.

 

2018 में कहा था BJP के लिए प्रचार नहीं करूंगा
आपको बता दें कि साल 2018 में योग गुरु बाबा रामदेव ने एक मंच से कहा था कि वह 2019 में बीजेपी के पक्ष में प्रचार नहीं करेंगे, जैसा 2014 के चुनाव में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में सक्रियता से प्रचार किया था. एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में उन्होंने कहा था कि कई लोग मोदी सरकार की नीतियों की सराहना करते हैं, लेकिन अब उसमें सुधार की आवश्यकता है, महंगाई बहुत बड़ा मुद्दा है और मोदीजी को शीघ्र सुधारात्मक कदम उठाने होंगे. ऐसा करने में विफल रहने पर महंगाई की आग मोदी सरकार को बहुत महंगी पड़ेगी.

5 और 50 साल के कामों के बीच है लड़ाई: बाबा रामदेव
वहीं, राज्यवर्धन ने सभा में कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव पांच साल में मोदी सरकार द्वारा कराए गए कार्यों और उससे पहले के 50 साल में कराए गए काम के बीच लड़ाई है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस 'न्याय' और 'अब होगा न्याय' की बात कर रही है. इससे पहले राठौड़ ने अपना पर्चा भरा. इस सीट पर मतदान छह मई को होगा.