VIDEO: कांग्रेस प्रत्याशी मिलिंद देवड़ा के समर्थन में आए मुकेश अंबानी, जानें क्या कहा

मिलिंद देवड़ा कांग्रेस के टिकट पर साऊथ मुंबई से चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें मुकेश अंबानी और उदय कोटक ने उनका समर्थन किया है.

VIDEO: कांग्रेस प्रत्याशी मिलिंद देवड़ा के समर्थन में आए मुकेश अंबानी, जानें क्या कहा
मिलिंद देवड़ा 2004 से 2014 तक लगातार दो बार इस सीट से चुनाव जीते हैं.

एहसान अब्बास,नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) में कांग्रेस प्रत्याशी मिलिंद देवड़ा का समर्थन किया है. मुकेश अंबानी के अलावा कोटक महिंद्रा बैंक के प्रमुख उदय कोटक ने भी उनका समर्थन किया है. मिलिंद देवड़ा कांग्रेस के टिकट पर साऊथ मुंबई से चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें मुकेश अंबानी और उदय कोटक ने उनका समर्थन किया है.

इस वीडियो में दक्षिण मुंबई के लोग मिलिंद देवड़ा के पक्ष में बोल रहे हैं. वीडियो में मुकेश अंबानी ने कहा, 'मिलिंद दक्षिण मुंबई के आदमी हैं. उन्होंने दस वर्ष तक दक्षिण मुंबई का प्रतिनिधित्व किया है. मैं मानता हूं कि मिलिंद को दक्षिण मुंबई के सामाजिक, आर्थिक और सांकृतिक पारिस्थितिक तंत्र का गहन बोध है.' उन्होंने यह भी कहा कि मिलिंद के नेतृत्व में दक्षिण मुंबई के छोटे और बड़े उद्योगों का विकास होगा. उनके समर्थन में उदय कोटक ने कहा, 'मिलिंद ही दिल्‍ली में मुंबई का कनेक्शन है. मैं मानता हूं कि मिलिंद दक्षिण मुंबई को समझते हैं. उनका परिवार लंबे समय से मुंबई से जुड़ा है.'

अन्य उद्यमियों और व्यापारियों ने भी दक्षिण मुंबई के सभी व्यवसायों और उद्यमों के प्रति मिलिंद के सहयोग की गवाही दी. मिलिंद देवड़ा को दक्षिण मुंबई के सभी व्यापारियों और व्यवसायों से अच्छा समर्थन मिल रहा है. मिलिंद के प्रति अपना समर्थन व्यक्त करने वाले पारंपरिक बाजारों में स्टेनलेस स्टील मर्चेंट्स एसोसिएशन ऑफ भूलेश्वर, बुलियन, झवेरी बाजार का जेम्स एंड ज्वैलरी एसोसिएशन, डायमंड मर्चेंट्स फेडरेशन और कई अन्य व्यापार एवं उद्योग इकाइयां शामिल हैं.

मुकेश अंबानी टाइम मैगजीन की 100 प्रभावशाली लोगों में शामिल, पाकिस्तान के इस शख्स का भी नाम

जारी किये गये वीडियो में हीरा व्यापारी शभरत शाह भी मिलिंद देवड़ा की तारीफ कर रहे हैं. बॉम्बे डायमंड बोर्ड में हुई एक मीटिंग में शभरत शाह ने कहा, 'हमें दिल्ली में अपना आदमी चाहिये. ऐसा कोई, जो आधी रात को उठने में भी संकोच नहीं करे. मिलिंद पूरी तरह मुरली भाई जैसे हैं. उन पर भरोसा किया जा सकता है और वह दिल्ली में हीरा उद्योग से जुड़ी भ्रांतियों को दूर कर सकते हैं.

VIDEO: मिलिंद देवड़ा ने शिवसेना पर साधा निशाना, कहा- मंदिरों के सामने पकाया था मांस

बता दें, मिलिंद देवरा 2004 से 2014 तक लगातार इस सीट से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव जीते. 2014 में उन्हें शिवसेना के अरविंद सावंत ने हरा दिया. कांग्रेस ने एकबार फिर से उन्हें मौका दिया है. बीजेपी और शिवसेना गठबंधन में यह सीट शिवसेना के खाते में आई है. पार्टी ने एकबार फिर से अरविंद सावंत को मौका दिया है.

महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 और विधानसभा की 288 सीटें हैं. कांग्रेस-NCP मिलकर चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस 26 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि NCP 22 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.