शत्रुघ्न सिन्हा ने दी सफाई, कहा- 'गलती से लिया जिन्ना का नाम, लेकिन अफसोस नहीं'

मोहम्मद अली जिन्ना का नाम लेने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने सफाई देते हुए कहा कि जुबान फिसलने से जिन्ना का नाम लिया था.

शत्रुघ्न सिन्हा ने दी सफाई, कहा- 'गलती से लिया जिन्ना का नाम, लेकिन अफसोस नहीं'
जिन्ना वाले बयान पर शत्रुघ्न सिन्हा ने सफाई दी है. (फोटो साभार: ANI)

नई दिल्लीः कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने मोहम्मद अली जिन्ना का नाम लेते हुए कहा था कि उन्होंने देश की आजादी और विकास में योगदान दिया था. इस बयान के बाद देश में सियासत पूरी तरह से गरम हो गई. सत्तापक्ष के नेता लगातार सिन्हा पर निशाना साध रहे हैं. जिसके बाद सिन्हा ने सफाई दी है कि उन्होंने गलती से जिन्ना का नाम ले लिया है. लेकिन उन्हें इस बयान का कोई अफसोस नहीं है.

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि मैं कांग्रेस के बारे में लोगों को बता रहा था. कांग्रेस ने देश के लिए विकास का काम कर रहा है और नेहरू से लेकर महात्मा गांधी कांग्रेस में थे. उन्होंने कहा कि जिन्ना का नाम मैं लेना नहीं चाहता था बल्कि मैं मौलाना आजाद का नाम लेना चाहता था. लेकिन स्लीप ऑफ टंग (जुबान फिसलना) की वजह से जिन्ना का नाम निकल गया.

हालांकि, शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि मुझे इसका अफसोस नहीं है. उन्होंने कहा कि जुबान फिसलने की वजह से गलती हुई तो इसमें अफसोस किस बात की. इस पर मैंने फौरन अपना स्टेटमेंट दिया है. पार्टी इसके बारे में कुछ नहीं बोल रही है. मैंने खुद इसे मान लिया कि गलती से जिन्ना का नाम लिया तो इस बात का कोई अफसोस नहीं होना चाहिए.

जुबान फिसलने की वजह से जो गलती हुई उसे पर लोग राजनीति कर रहे हैं. और इसे बढ़ चढ़ कर परोस रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: जिन्ना को लेकर सिन्हा के बयान पर केसी त्यागी बोले- 'अनपढ़ों की फौज है कांग्रेस'

बता दें कि बीते शुक्रवार को मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में सीएम कमलनाथ के बेटे और कांग्रेस उम्मीदवार नकुलनाथ के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के लिए पहुंचे थे. उन्होंने अपने संबोधन के दौरान कांग्रेस पार्टी की तारीफ करते हुए सिन्हा ने कहा कि सरदार पटेल से लेकर नेहरू तक, महात्मा गांधी से लेकर जिन्ना तक, इंदिरा गांधी से लेकर राहुल गांधी तक, भारत की आजादी और विकास में सभी का योगदान है. इसलिए मैं कांग्रेस पार्टी में आया हूं.