राजस्थान: कांग्रेस का वॉर रूम हुआ शुरू, तैयार हो रही चुनावी रणनीति

राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान मिशन 25 को साधने में जूटी कांग्रेस ने राजधानी जयपुर स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में वॉर रूम की शुरुआत की है. फिलहाल प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे के साथ कांग्रेस के कई नेता यहां से प्रदेश कांग्रेस की चुनावी रणनीति तैयार कर रहे हैं. 

राजस्थान: कांग्रेस का वॉर रूम हुआ शुरू, तैयार हो रही चुनावी रणनीति
जयपुर स्थित वार रूम में बैठक करते कांग्रेस नेता. (फाइल फोटो)

जयपुर: राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान मिशन 25 को साधने में जूटी कांग्रेस ने राजधानी जयपुर स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में वॉर रूम की शुरुआत की है. फिलहाल प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे के साथ कांग्रेस के कई नेता यहां से प्रदेश कांग्रेस की चुनावी रणनीति तैयार कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि कांग्रेस के वॉर रूम से 60 हजार से अधिक एक्सपर्ट जुड़े हुए हैं.

अविनाश पांडे को सौंपी गई कमान
कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, चुनाव के दौरान वार रूम में प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे को एआईसीसी और पीसीसी के 100 से अधिक नेता साथ देंगे. इस दौरान राज्य की चुनावी रणनीति को पुख्ता करने के लिए यहीं से रणनीति बनाई जा रही है.

तय हो रही चुनाव प्रचार की रूपरेखा
मीडिया को जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने बताया कि इसे शक्ति प्रोजेक्ट के तहत तैयार किया गया है. जिसमें 60 हजार से अधिक एक्सपर्ट सीधे तौर पर जुड़े हुए है. यहां सोशल मीडिया के अलावा कांग्रेस के चुनाव प्रचार की रूपरेखा भी तय हो रही है. इसके अलावा बीजेपी के नेताओं के हमलों का जवाब किस तरह से दिया जाना है और चुनावी सभाओं में कांग्रेस के प्रमुख नेताओं को किन मुद्दों पर अपनी बात रखनी है यह सब भी वॉर रूम से तय हो रहा है. 

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में वाररूम की शुरुआत के बाद प्रदेश कांग्रेस नेता अविनाश पांडे ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान चुनावी रणनीति पर चर्चा हुई.