close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पैरेंट्स के सुसाइड करने के बाद 4 साल की बच्ची ऐसे रख रही है 2 महीने के भाई का ख्याल

बड़े भाई-बहन अपने छोटे भाई-बहनों के प्रति काफ़ी हिफ़ाज़ती होते हैं. मां, पापा या कोई बाहरी शख्स चाहे बड़े कि कितनी भी डांट पड़ जाए, लेकिन छोटा भाई या बहन को हल्कि भी तकलीफ होने पर दिमाग झन्ना जाता है.

पैरेंट्स के सुसाइड करने के बाद 4 साल की बच्ची ऐसे रख रही है 2 महीने के भाई का ख्याल
सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली : घर में छोटे भाई-बहन रहते हैं तो अक्सर दोनों में लड़ाई होती है. चाहे कुछ भी हो जाए दोनों बिना लड़े तो रह ही नहीं सकते हैं. वो कहावत है ना जो जितना लड़ता है, प्यार भी उतना ही करता है. बड़े भाई-बहन अपने छोटे भाई-बहनों के प्रति काफ़ी हिफ़ाज़ती होते हैं. मां, पापा या कोई बाहरी शख्स चाहे बड़े कि कितनी भी डांट पड़ जाए, लेकिन छोटा भाई या बहन को हल्कि भी तकलीफ होने पर दिमाग झन्ना जाता है.

इन दिनों सोशल मीडिया एक ऐसी ही बड़ी बहन की कहानी काफी शेयर और पसंद की जा रही है. एक 4 साल की एक बच्ची ने 3 दिन तक अपने 2 महीने के भाई को संभाला. इन बच्चों के माता-पिता मर चुके थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ दिनों पहले लॉस एंजेलिस के एक फ्लैट के अंदर से कुछ पड़ोसियों ने एक भाई और बहन को घर से बाहर निकाला था. जांच में पता चला कि जिस दिन बच्चे मिले, उससे 3 दिन पहले उनके पिता ने उनकी मां को मार दिया और फिर ख़ुदकुशी कर ली.

माता-पिता के बारे में बच्ची ने दिया ये जवाब
रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब बच्ची से उनके माता-पिता के बारे में पूछा गया तो उसने मासूमियत भरे लहजे में कहा कि वो दोनों सो रहे हैं. बच्ची के मुताबिक, पिछले तीन दिनों से उसने और उसके भाई ने कुछ नहीं खाया था. वहीं, पुलिस वालों को कहना है कि दोनों बच्चे Department of Children and Family Services के पास हैं और स्वस्थ हैं. 

सोशल मीडिया पर लोगों ने भेजा प्यार
एक 4 साल की मासूम का अपने छोटे भाई के प्रति इतना प्रेम देखकर सोशल मीडिया पर लोग काफी भावुक हो गए हैं. लोगों का कहना है कि इस दुनिया में इससे प्यारा रिश्ता है. वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि एक बहन का अपने भाई से एक मां की तरह प्यार करना वाकई प्रेरित करने वाली कहानी है.