सुबह सोकर उठी लड़की और सिंदूर देखकर बोली- नाग देवता ने भरी है मांग, अब सावन में करूंगी शादी

नाग देवता ने उसकी मांग में सिंदूर भी भरा है, जिससे अब वह अपने आप को एक सांप की पत्नी बता रही है. दुर्गवाती का कहना है कि वह रात में सो रही थी, लेकिन जब सुबह उठी तो उसकी मांग सिंदूर से भरी हुई थी.

सुबह सोकर उठी लड़की और सिंदूर देखकर बोली- नाग देवता ने भरी है मांग, अब सावन में करूंगी शादी
घरवालों का भी मानना है कि लड़की के सपने में नागदेवता आते हैं और उसकी मांग में सिंदूर भी नाग देवता ही भरे हैं.

शैलेंद्र सिंह/बलरामपुरः आपने शादियां तो कई देखी होगी मगर हम आपको जिस शादी के बारे में बताने जा रहे हैं उसे सुनकर आप चौक जाएंगे. ये शादी दो इंसानों की नहीं बल्कि एक नाबालिग लड़की और एक सांप की है. जी हां, आप बिल्कुल सही सुन रहे हैं. दरअसल, ये पूरा मामला बलरामपुर जिले के रामचंद्रपुर विकासखण्ड के कनकपुर गांव का है. जहां पर दुर्गावती नामक एक नाबालिक लड़की ये दावा कर रही है कि उसके सपने में नागलोक से नाग देवता आते हैं. लड़की के मुताबिक नाग देवता ने उसकी मांग में सिंदूर भी भरा है, जिससे अब वह अपने आप को एक सांप की पत्नी बता रही है. दुर्गवाती का कहना है कि वह रात में सो रही थी, लेकिन जब सुबह उठी तो उसकी मांग सिंदूर से भरी हुई थी और उसको नाग देवता का सपना भी आया था.

लड़की का ये भी कहना है कि अब वह और कहीं शादी नहीं कर सकती क्योंकि उसको नाग देवता का आदेश प्राप्त है कि तेरी शादी सिर्फ मेरे से ही होगी. दुर्गावती के अनुसार वह नाग देवता के आदेश पर गांव मे झाड़ फूंक का भी काम करती है इसके लिए उसके पास दूर-दूर से ग्रामीण भी आते हैं. लड़की का कहना है उसके सपने में नाग देवता आते हैं और उसको जल्द गांव मे एक मंदिर का निर्माण करके पूजा पाठ करने का आदेश भी मिला है. जिससे परिजन मंदिर निर्माण की तैयारी भी शुरू कर दिए हैं.

एक्वेरियम में वर्जिन फीमेल एनाकोंडा ने दिया 18 बच्चों को जन्म, लेकिन इस बात से दुनिया हैरान...

दुर्गावती की मां भी ये पूरी तरह से मान चुकी है कि उनकी लड़की के सपने में नागदेवता आते हैं और उसकी मांग में सिंदूर भी नाग देवता ही भरे हैं. अब नागदेवता के बिना आदेश के उनकी लड़की की शादी और दूसरी जगह पर नही हो सकती. परिवार वाले भी दुर्गावती की बात से पूरी तरह से सहमत हो चुके हैं. वहीं ग्रामीण भी दुर्गावती की सपनों की कहानी का समर्थन करते हुए पूरी घटना को सही मान रहे हैं.

युवक ने दिखाई दिलेरी, सांप को किया KISS, वीडियो हो रहा वायरल

वहीं जब पूरे मामले की जानकारी प्रशासन को मिली तो अंधविश्वास को रोकने के लिए गांव मे जाकर लड़की के परिवार से मिलकर समझाईस देने की बात कह रहे हैं. एक ओर जहां हम चांद में जाकर घर बनाने की बात कह रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ इस गांव की ये तस्वीर कुछ और ही कहती है. इसे शासन-प्रशासन द्वारा आम जनता के बीच जागरूकता की कमी कहें या ग्रामीणों की अनभिज्ञता, लेकिन इस तरह की घटनाओं से समाज पर सवाल खड़े होते हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.