मोबाइल नंबर ने बदली किस्मत, कभी रुपयों को मोहताज आज करोड़ों की गाड़ी में करते हैं सफर

बलबीर 10 साल पहले नौकरी के सिलसिले में दुबई आए थे, जहां वह वर्तमान समय में नौकरी कर भी रहे हैं. उन्हें इस लकी ड्रॉ में दुनिया की महंगी कारों में शुमार कार ईनाम में मिली है

मोबाइल नंबर ने बदली किस्मत, कभी रुपयों को मोहताज आज करोड़ों की गाड़ी में करते हैं सफर
इस कॉन्टेस्ट में उन्होंने 2 करोड़ कीमत की McLaren 570S स्पाइडर कार जीत ली है.(फोटो साभार ट्विटर)

नई दिल्लीः आपने कई बार लोगों लॉट्री टिकट्स खरीदते और लकी-ड्रा जीतते देखा या सुना होगा, लेकिन पंजाब के बलबीर को लकी ड्रॉ जीतने के लिए न तो कोई लॉट्री टिक्ट्स खरीदन पड़ी और न ही किसी तरह का निवेश करना पड़ा. बस बदलना पड़ा अपना मोबाइल नंबर. जी हां एक मोबाइल नंबर बदलने से बलवीर के हाथ ऐसा ईनाम लगा जो तकरीबन हर किसी की ख्वाहिश होती है. उन्हें इस लकी ड्रॉ में दुनिया की महंगी कारों में शुमार कार ईनाम में मिली है और यह सब हुआ एक मोबाइल नंबर की वजह से. 

बेल्ट एंड रोड फोरम के दौरान 64 अरब डॉलर से अधिक के करार हुए: शी जिनपिंग

दरअसल, बलबीर 10 साल पहले नौकरी के सिलसिले में दुबई आए थे, जहां वह वर्तमान समय में नौकरी कर भी रहे हैं. बता दें कुछ दिनों पहले अमीरात इंटीग्रेटेड टेलीकम्यूनिकेशन नाम की कंपनी ने अपने ग्राहकों को सेवाएं बंद होने से पहले 31 जनवरी 2019 तक मोबाइल नंबर के रजिस्ट्रेशन को रिन्यू करने को कहा था और इसके लिए कंपनी ने एक लकी ड्रॉ का आयोजन किया था. ऐसे में बलवीर भी इसी कंपनी का सिम कार्ड इस्तेमाल कर रहे थे और उन्हें भी अपने नंबर के रजिस्ट्रेशन को रिन्यू कराना पड़ा.

डेटा लोकलाइजेशन पर जुकरबर्ग ने कहा- करोड़ों यूजर्स का अकाउंट खतरे में पड़ सकता है

 

तभी बलवीर ने भी इस कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने का सोचा. बलवीर ने जब इस कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया, उन्हें इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि वह इस कॉन्टेस्ट के लकी विजेता हो सकते हैं, लेकिन उनकी किस्मत ने उनका साथ दिया और कुछ दिनों बाद उनके नंबर पर कंपनी की तरफ से एक मैसेज आया. जिसे देखकर बलवीर की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. कंपनी की तरफ से बलवीर को जो मैसेज और फोन कॉल आया था, उसमें उन्हें बताया गया कि इस कॉन्टेस्ट में उन्होंने 2 करोड़ कीमत की McLaren 570S स्पाइडर कार जीत ली है.

आप प्रत्‍याशी पर गौतम गंभीर का पलटवार, 'जो 4.5 साल में कुछ नहीं कर पाए वो आरोप लगा रहे'

लकी ड्रॉ जीतने पर पहले तो बलवीर को यकीन ही नहीं हुआ, लेकिन जैसे ही हकीकत पता चली उनकी खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा. 2 करोड़ की कार जीतने पर बलवीर ने कहा कि वह इस कार को बेचकर इन रुपयों को बिजनेस समेत कई जगहों पर निवेश करेंगे और बलवीर का यह फैसला सही भी है, क्योंकि पैसे कमाना तो आसान है, लेकिन उसे मेंटेन करना बेहद मुश्किल काम है.