Pedigree: शरीर में ताकत बढ़ाने के लिए कुत्ते वाला प्रोटीन खाने लगा लड़का, हो गई ऐसी हालत
Advertisement

Pedigree: शरीर में ताकत बढ़ाने के लिए कुत्ते वाला प्रोटीन खाने लगा लड़का, हो गई ऐसी हालत

Dog Food: इस लड़के को एक चैलेंज मिला था. उसने चैलेंज पूरा करने के लिए वह इसे एक बार में वह खा गया और उसका वीडियो बनाकर चैलेंज के हिसाब से अपलोड कर दिया. इसके बाद जो हुआ उसका अंदाजा उसे नहीं था. उसकी तबीयत खराब हो गई और दवा लेनी पड़ गई.

Pedigree: शरीर में ताकत बढ़ाने के लिए कुत्ते वाला प्रोटीन खाने लगा लड़का, हो गई ऐसी हालत

Rich Protein For Men: लोग अपने शरीर की ताकत बढ़ाने के लिए क्या-क्या नहीं करते हैं. कई बार वे जरूरत से ज्यादा डाइट बढ़ा लेते हैं, या फिर प्रोटीन-विटामिन की मात्रा बढ़ा लेते हैं. लेकिन 21 साल के लड़के को ऐसा फितूर चढ़ा कि उसने अपने शरीर की ताकत बढ़ाने के लिए कुत्ते वाला भोजन शुरू कर दिया. इसके बाद उसके साथ कुछ ऐसा हुआ कि उसने सपने में भी नहीं सोचा होगा. 

चैलेंज की वजह से यह सब हुआ
दरअसल, यह घटना अमेरिका के न्यूयॉर्क की है. डेली स्टार की एक रिपोर्ट के मुताबिक यहां के 21 साल के एक लड़के के साथ कुछ ऐसा ही मामला हुआ है. इस लड़के का नाम हेनरी क्लेरीसे है. लड़के ने इस पूरे मामले का राज खोलते हुए बताया कि हाल ही में टिकटॉक पर एक चैंलेज चल रहा था इसी चैलेंज की वजह से यह सब हुआ है. इसमें प्रोटीन इनटेक बढ़ाने के लिए लोग अजीबो-गरीब चीजें खाते हुए वीडियो शेयर कर रहे थे. 

कंकड़-पत्थर की तरह लग रहा
हैरानी की बात ये रही कि अपने दोस्तों को ऐसा करते देख लड़के ने भी इस चैलेंज में हिस्सा  लिया था. इस चैलेंज में कुछ लोगों ने चॉक से बनी स्मूदी भी खाई थी, कुछ ने और भी अन्य चीजें ली थी. लड़के ने सोच विचार किया कि उसे भी कुछ ऐसा ही करना चाहिए. इसके बाद उसने अपने घर के पालतू कुत्ते की पेडिग्री ही खानी शुरू कर दी. लड़के ने कहा कि उसने कुत्ते के खाने का छोटा टुकड़ा खाया और मुझे यह यह कंकड़-पत्थर की तरह लग रहा था. 

एक बार में वह खा गया और उसका वीडियो बनाकर चैलेंज के हिसाब से अपलोड कर दिया. इसके बाद जो हुआ उसका अंदाजा उसे नहीं था. उसकी तबीयत खराब हो गई और दवा लेनी पड़ गई. उसने कहा कि यह खाने के लिहाज से बिलकुल भी ठीक नहीं था. इसे चबाना भी बहुत मुश्किल था. कुत्ते के भोजन में हाई प्रोटीन पाया जाता है, इसलिए इसे लेने से बचा जाना चाहिए. लड़के की कहानी जब सामने आई तो पर भड़क गए.

हिंदी खबरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news