close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ट्विटर पर शख्स ने की Google Map की शिकायत, गूगल ने कहा- 'सफर जारी रहेगा मेरे हमसफर'

5 इंच के स्क्रीन पर आधे मिलीमीटर का डिफ्लेक्शन कहां से देखे आदमी? आपका अपना, 2 किलोमीटर से यू-टर्न लेता हुआ आदमी.

ट्विटर पर शख्स ने की Google Map की शिकायत, गूगल ने कहा- 'सफर जारी रहेगा मेरे हमसफर'
(फोटो साभारः Twitter/@notkartHik)

नई दिल्लीः गूगल मैप, एक ऐसा एप है जिससे लोग अपने आस-पास से लेकर दुनिया भर की जगहों के बारे में पता कर सकते हैं. इसके जरिए लोग यह भी पता कर सकते हैं कि उनके आस-पास कौन सा मंदिर, होटल, सरकारी दफ्तर या सिनेमा हॉल है. यही नहीं गूगल मैप आने-जाने के लिए शॉर्टकट भी बताता है, लेकिन कई बार आने-जाने में होने वाली परेशानियों को लेकर अक्सर यूजर गूगल मैप की बुराई करते दिखते हैं. ऐसे में गूगल भी अपने यूजर्स की परेशानियों को समझने की कोशिश करता है और उन्हें ठीक भी करता है. ऐसा ही कुछ हुआ दिल्ली के स्टेंड-अप कॉमेडियन कार्तिक अरोड़ा के साथ, जिसके बाद उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए अपनी शिकायत गूगल को बताई. जिसके बाद ट्विटर ने भी कार्तिक के ट्वीट को रिट्वीट किया है.

Google Map से भी कमाया जाता है पैसा, जानें ऐसी ही 8 'खास' ट्रिक्स

दरसअल, कॉमेडियन कार्तिक अरोड़ा कुछ दिनों पहले किसी फ्लाइओवर से गुजर रहे थे, जहां उन्हें कुछ परेशानी का सामना करना पड़ा और 2 किलोमीटर बाद यू-टर्न लेकर वापस दूसरी तरफ मुड़ना पड़ा. इस पर ट्वीट करते हुए कार्तिक ने लिखा कि 'डियर गूगल, इतना बढ़िया मैप बनाया है, एक छोटा सा फीचर और डाल देते कि साफ-साफ बता देते कि साफ-साफ बता देते कि फ्लाईओवर पर चढ़ना है या नीचे से ही जाना है. 5 इंच के स्क्रीन पर आधे मिलीमीटर का डिफ्लेक्शन कहां से देखे आदमी? आपका अपना, 2 किलोमीटर से यू-टर्न लेता हुआ आदमी.'

Google Map में हुआ बड़ा बदलाव, आपको जरूर जाननी चाहिए ये 'खास' ट्रिक्स

वहीं कार्तिक अरोड़ा का ट्वीट देखने के बाद गूगल ने भी इसे रिट्वीट किया और शायराना अंदाज में कहा कि 'शुक्र मानते हैं आप जैसे यूजर्स का, जो हमें सही राह दिखाते हैं. बेहतर बनते जाने का ये सफर जारी रहेगा मेरे हमसफर.' बता दें गूगल ने जब से कार्तिक के ट्वीट को रिट्वीट किया है, यह काफी वायरल हो गया है. सोशल मीडिया यूजर गूगल के इस शायराना अंदाज को काफी पसंद कर रहे हैं, जिसके चलते यह लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है.