Vadodra Girl: अपनी ही मांग में भरा सिंदूर, कुछ ऐसे निभाईं रस्में, लड़की ने आखिर पूरी की खुद से शादी करने की चाहत
Advertisement
trendingNow11213921

Vadodra Girl: अपनी ही मांग में भरा सिंदूर, कुछ ऐसे निभाईं रस्में, लड़की ने आखिर पूरी की खुद से शादी करने की चाहत

Trending 24 Year Old Girl: हाल ही में वडोदरा की 24 साल की लड़की ने खुद से ही शादी (Self Marriage) करने की घोषणा की थी. 24 साल की क्षमा बिंदू ने अपनी ये तमन्ना आखिरकार पूरी कर ही ली. 8 जून को क्षमा बिंदू (Kshama Bindu) ने खुद से शादी कर ली है.  

Vadodra Girl: अपनी ही मांग में भरा सिंदूर, कुछ ऐसे निभाईं रस्में, लड़की ने आखिर पूरी की खुद से शादी करने की चाहत

Married Herself Before Scheduled Date: क्षमा बिंदू को पिछले कुछ दिनों में उनके इस फैसले के लिए काफी ट्रोल्स (Trolls) का भी सामना करना पड़ा. ऐसे में उन्होंने अपनी शादी को प्रीपोंड कर दिया. पहले ये शादी 11 जून को होने वाली थी लेकिन उन्होंने कुछ दोस्तों (Friends) की मौजूदगी में 8 जून को ही शादी कर ली. 

ब्लूटूथ के जरिए हुआ मंत्रों का उच्चारण

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक क्षमा के इस फैसले को पूरा करने के लिए मंदिर (Temple) के पंडितों ने साफ इनकार कर दिया था. क्षमा ने बड़ी ही सरप्राइजिंग तकनीक निकाली और ब्लूटूथ (Bluetooth) के जरिए शादी के मंत्रों के उच्चारण के बीच खुद के ही गले में वरमाला डाली और खुद ही सारी रस्में (Rituals) भी निभाईं. 

ये भी पढें: Viral Cat: आई ड्रॉप डालते ही बिल्ली ने दिखाया ऐसा नखरा, लोग हो गए मासूमियत के दीवाने

कई लोगों ने की आलोचना

क्षमा बताती हैं कि उन्होंने कई लोगों की आलोचनाओं (Criticism) को नजअंदाज करते हुए इस तरह से शादी करने का फैसला किया. उन्होंने ट्रोलर्स को सिर्फ एक बात कही और वो ये थी कि उनकी जिंदगी के फैसले वो खुद ही करेंगी. उन्होंने ये भी कहा कि हो सकता है आगे चलकर उन्हें कोई पसंद आ जाए लेकिन जरूरी नहीं कि वो किसी की पत्नी (Wife) बनें. हल्दी और मेहंदी के फंक्शन के साथ उन्होंने सभी रस्मों को हिंदू रीति-रिवाजों (Hindu Customs) के साथ निभाया. 

ये भी पढें: Suspense In Delhi: दिल्ली के इस इलाके से मिले मानव अंग, पुलिस कर रही कातिल की जांच

हनीमून का भी बनाया प्लान

क्षमा बिंदू ने अपनी शादी को काफी समय से प्लान करके रखा था फिर चाहे वो शादी की रस्में हों या फिर हनीमून (Honeymoon) के लिए गोआ की ट्रिप. शुरुआत में तो बिंदू के पैरेंट्स भी इस बात से सरप्राइज्ड थे लेकिन बाद में उन्होंने अपनी बेटी के फैसले (Decision) को मान लिया. कुछ लोगों ने उनका साथ दिया तो कुछ ने उनका मजाक भी उड़ाया लेकिन क्षमा ने अपना सपना पूरा किया.

LIVE TV

Trending news