Viral Video: खेलते-खेलते थक गए नन्हे 'गजराज', हथिनी ने भी जगाने में मानी हार

सोशल मीडिया (Social Media) साइट ट्विटर (Twitter) पर एक हाथी के बच्चे (Baby Elephant) का वीडियो खूब वायरल (Viral Video) हो रहा है. धूप में मैदान में सोते नन्हे गजराज हर किसी को उनका बचपन याद दिला रहे हैं. इस वीडियो को देखकर आपके चेहरे पर मुस्कुराहट जरूर आ जाएगी.

Viral Video: खेलते-खेलते थक गए नन्हे 'गजराज', हथिनी ने भी जगाने में मानी हार
फोटो साभार: ट्विटर

नई दिल्ली: सोशल मीडिया (Social Media) पर बंदरों, कुत्तों, बिल्लियों और हाथी के वीडियो (Elephant Video) काफी पसंद किए जाते हैं. इनकी क्यूट हरकतें इंस्टाग्राम (Instagram), फेसबुक (Facebook) और ट्विटर (Twitter) पर बहुत जल्दी वायरल (Viral Video) हो जाती हैं. हाल ही में सोशल मीडिया साइट ट्विटर (Twitter) पर छोटे 'गजराज' यानी हाथी के बच्चे (Baby Elephant) का एक वीडियो वायरल (Viral Video) हुआ है, जिसमें गजराज इंसानों के बच्चों की तरह खेलने के बाद थककर गहरी नींद में सो गए हैं.

सबको याद दिलाया बचपन

बचपन में हर बच्चा धूप में खेलने के बाद घर आते ही गहरी नींद में सो जाता है. कई बार थकान इतनी ज्यादा होती है कि भूख-प्यास को भी भुलाकर बस चैन की नींद में सोना ही समझ में आता है. इस वायरल वीडियो में नन्हे हाथी (Baby Elephant) के हाल भी कुछ ऐसे ही लग रहे हैं. हाथी का बच्चा धूप में मैदान में बहुत गहरी नींद में सो रहा है. उसकी मां यानी हथिनी उसे जगाने की खूब कोशिश करती है लेकिन वह टस से मस भी नहीं होता है. यह वीडियो आईएफएस ऑफिसर सुशांत नंदा (IFS Officer Susanta Nanda) ने शेयर किया है.

फॉरेस्ट गार्ड ने की जगाने में मदद

हथिनी की कोशिश के बावजूद जब नन्हा गजराज अपनी आंखें नहीं खोलता है तो हथिनी वहां से हट जाती है. तब 2 फॉरेस्ट गार्ड (Forest Guard) आकर हाथी को जगाते हैं. उनके जोर देने पर हाथी एकदम से उठ कर अपनी मां के पास आकर खड़ा हो जाता है. यह वीडियो बहुत क्यूट है और हर किसी को अपना बचपन याद दिलाने के लिए काफी है.

VIDEO

यह भी पढ़ें- बंदर ने मजे से किया इंसानों वाला काम, आप भी देखिए बेहद फनी वीडियो

हजारों लोगों को पसंद आया अंदाज

46 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 17 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. हर कोई हाथी के बच्चे से खुद को जोड़कर देख रहा है. सभी को यह वीडियो बेहद पसंद आया है. इस वीडियो को 2 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है और 383 लोगों ने इसे रीट्वीट भी किया है.

ऐसे वायरल वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.