₹500 माह का कमरा और खुशी बेशुमार.. मासूम Zomato डिलीवरी बॉय ने लूटा सबका दिल
Advertisement
trendingNow12351725

₹500 माह का कमरा और खुशी बेशुमार.. मासूम Zomato डिलीवरी बॉय ने लूटा सबका दिल

Viral News: मुंबई की झुग्गी में रहने वाले Zomato के डिलीवरी बॉय प्रणय ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जो वायरल हो चुका है. वीडियो में उन्होंने दिखाया कि कैसे वह पूर्वोत्तर भारत से आए हैं और सिर्फ ₹500 प्रति माह के किराए पर एक छोटे से कमरे में रहते हैं. 

₹500 माह का कमरा और खुशी बेशुमार.. मासूम Zomato डिलीवरी बॉय ने लूटा सबका दिल

Viral News: भारत की मायानगरी मुंबई हर किसी को नहीं भाती. यहां जिंदगी बसाने के लिए आपको अपनी पीठ बहुत ज्यादा मजबूत करनी होगी. क्योंकि मुंबई में रहना हर किसी के बस की बात नहीं. मुंबई में मामूली से कमरे का किराया भी 25-30 हजार होता है. इन सबसे परे है संतोष.. अगर आपने ये करना सीख लिया तो आप कहीं भी रह सकते हैं. जोमैटो बॉय की एक ऐसी ही कहानी सोशल मीडिया पर लोगों का दिल लूट रही है.

मुंबई की झुग्गी में रहने वाले Zomato के डिलीवरी बॉय प्रणय ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जो वायरल हो चुका है. वीडियो में उन्होंने दिखाया कि कैसे वह पूर्वोत्तर भारत से आए हैं और सिर्फ ₹500 प्रति माह के किराए पर एक छोटे से कमरे में रहते हैं. 

इस वीडियो को 45 लाख से ज्यादा बार देखा गया. वीडियो में भले ही रहने की जगह कम थी, लेकिन प्रणय का पॉजिटिव रवैया और एक बिल्ली की देखभाल करना लोगों को काफी पसंद आया. खुशी नाम की महिला उनके वीडियो से इतनी प्रभावित हुईं कि उन्होंने गुमनाम रूप से उन्हें तीन महीने का किराया दे दिया. लोगों ने प्रणय की मेहनत की सराहना की और उनके रहने की स्थिति बेहतर होने की कामना भी की.

इस वीडियो ने मुंबई में रहने की ऊंची लागत को लेकर भी चर्चा छेड़ दी. प्रणय का संघर्ष बताता है कि वहां रहने के लिए भी लोगों को आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. कम जगह वाली झुग्गी के अलावा प्रणय को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी हैं, जिससे उनके परिवार की आर्थिक स्थिति पर बोझ पड़ता है.

इन चुनौतियों के बावजूद प्रणय अपने जुनून को बरकरार रखे हुए हैं. वह एक गायक और फुटबॉल खिलाड़ी बनना चाहते हैं. वो ऑनलाइन अपने गाने के कवर शेयर करते हैं, जो उनके सपनों और जज्बे को दिखाता है. सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें और भी प्रोत्साहित किया. कुछ लोगों ने उन्हें मॉडलिंग करने का सुझाव दिया और उनकी तुलना कोरियाई पॉप स्टार्स से भी की. प्रणय की कहानी मानवता और सोशल मीडिया की ताकत का सबूत है. मुश्किल हालात में भी सपोर्ट और हौसला पाया जा सकता है.

Trending news