close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अनुच्‍छेद 370 हटने से बौखलाए पाकिस्‍तान में भारतीय स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर फहराया गया तिरंगा

73वें स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर गुरुवार को पाकिस्‍तान के इस्‍लामाबाद में स्थित भारतीय उच्‍चायोग में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया. 

अनुच्‍छेद 370 हटने से बौखलाए पाकिस्‍तान में भारतीय स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर फहराया गया तिरंगा
फोटो साभार- @IndiainPakistan/ Twitter

नई दिल्‍ली/इस्‍लामाबाद : कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटने से बौखलाया पाकिस्‍तान जहां विश्‍व समुदाय से इस मसले पर हस्‍तक्षेप की गुहार लगाता फिर रहा है और भारतीय स्‍वतंत्रता दिवस के विरोध में कैंपेन चला रहा है, वहीं उसी के मुल्‍क में भारतीय उच्‍चायोग में भारतीय अधिकारियों ने तिरंगा झंडा फहराकर आजादी का जश्‍न मनाया. इस दौरान भारतीय उच्‍चायोग में कार्यरत स्‍टाफ और उनके परिवार के सदस्‍य मौजूद रहे.

कश्‍मीर में शांत देख बौखलाया पाकिस्‍तान, LoC पर आतंकी संगठन सक्रिय, घाटी में घुसपैठ की फिराक में

73वें स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर गुरुवार को पाकिस्‍तान के इस्‍लामाबाद में स्थित भारतीय उच्‍चायोग में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान पाकिस्‍तान में भारतीय उप उच्‍चायुक्‍त गौरव अहलूवालिया ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया. इसके साथ ही उन्‍होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का संदेश भी पढ़कर सुनाया. इस कार्यक्रम की तस्‍वीरें भी उनकी तरफ से ट्विटर पर पोस्‍ट की गईं. 

 

 

अब पाकिस्‍तान की संयुक्‍त राष्‍ट्र से मांग, 'कश्‍मीर मसले पर जल्‍द से जल्‍द मीटिंग करें'

इससे पहले बुधवार को ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के भारत के कदम को 'रणनीतिक महाभूल' करार दिया. उन्होंने कहा कि इस कदम का भारत को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. खान ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के मुजफ्फराबाद में विधानसभा के एक विशेष सत्र को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की. 

LIVE TV...

खान ने कहा, "मेरा मानना है कि यह पीएम मोदी द्वारा की गई एक बहुत बड़ी रणनीतिक गलती है. पीएम मोदी और उनकी भाजपा सरकार को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. मैं इसे मोदी का एक बड़ा गलत अनुमान मानता हूं. उन्होंने अपना अंतिम कार्ड खेला है." पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख खान ने कहा, "मैं कश्मीर की आवाज बनूंगा. मैं कश्मीर का राजदूत बनूंगा."