Pakistan: सऊदी अरब में मस्जिद का किया था अपमान, 6 पाकिस्तानियों को भेजा गया जेल
Advertisement

Pakistan: सऊदी अरब में मस्जिद का किया था अपमान, 6 पाकिस्तानियों को भेजा गया जेल

Shehbaz Sharif in Saudi Arabia: इसी साल अप्रैल में पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ के सऊदी अरब के दौरे के दौरान प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने मदीना में मस्जिद-ए-नबावी के अंदर पीएम शहबाज शरीफ और उनके प्रतिनिधिमंडल के खिलाफ जोर-जोर से नारेबाजी की थी.

 

प्रदर्शन का वीडियो भी बनाया गया था

Six Pakistani People Convicted in Saud Arabia: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की सऊदी अरब यात्रा के दौरान मदीना में मस्जिद-ए-नबावी (पीबीयूएच) की पवित्रता का उल्लंघन करने के आरोप में सऊदी अरब ने पाक के 6 नागरिकों को दोषी ठहराया है. इनमें से तीन नागरिकों को 10 साल की जेल, जबकि 3 को 8 साल की जेल की सजा सुनाई गई है. जेल की सजा के अलावा इन  दोषियों पर 20,000-20,000 सऊदी रियाल का जुर्माना भी लगाया गया है और उनके मोबाइल फोन भी जब्त कर लिए गए हैं.

इस साल अप्रैल में सऊदी अरब गए थे शहबाज शरीफ

बता दें कि इसी साल अप्रैल में शहबाज शरीफ प्रधानमंत्री बनने के बाद सऊदी अरब के दौरे पर गए थे. इस दौरान प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने, जो कथित तौर पर पीटीआई से जुड़े थे  ने मदीना में मस्जिद-ए-नबावी के अंदर पीएम शहबाज शरीफ और उनके प्रतिनिधिमंडल के खिलाफ जोर-जोर से नारेबाजी की थी. प्रदर्शनकारियों ने उन्हें देखकर "चोर, चोर, चोर" के नारे लगाने शुरू कर दिए थे. इसके अलावा मरियम नवाज के खिलाफ भी आपत्तिजनक नारे लगाए गए थे.

मंत्री के बाल भी खींचे थे प्रदर्शनकारियों ने

यही नहीं प्रदर्शनकारियों ने जेडब्ल्यूपी प्रमुख और नारकोटिक्स कंट्रोल के संघीय मंत्री शाहज़ैन बुगती के साथ भी दुर्व्यवहार किया और उनके बाल खींच लिए थे. प्रदर्शनकारी इस पूरे घटनाक्रम का मोबाइल से वीडियो भी बनाते रहे. इसे लेकर काफी हंगामा हुआ. सऊदी अरब सरकार ने मामले की जांच के आदेश दिए. इस दौरान पाया गया कि प्रदर्शनकारियों ने मस्जिद-ए-नबावी की पवित्रता का उल्लंघन किया है. इसके बाद मामला कोर्ट तक पहुंचा और अब कोर्ट ने इन्हें दोषी करार दिया है. जियो न्यूज के मुताबिक, मदीना की एक अदालत ने इस मामले में सुनवाई करते हुए तीन पाकिस्तानी नागरिकों अनस, इरशाद, मुहम्मद सलीम को 10 साल की जेल की सजा सुनाई है, जबकि अन्य तीन ख्वाजा लुकमान, मुहम्मद अफजल और गुलाम मुहम्मद को 8 साल जेल की सजा सुनाई गई है. तीनों पर आर्थिक दंड भी लगाया गया है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news