Advertisement
trendingPhotos2409248
photoDetails1hindi

इस मुस्लिम एक्ट्रेस ने 7 साल छोटे हिंदू एक्टर से की थी शादी, पति पर दर्ज हो चुका है रेप केस; 20 साल छोटी हीरोइन संग भी जुड़ा नाम

Guess Who Is This Muslim Actress: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई हिंदू एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने मुस्लिम एक्टर्स से शादी की हैं. वहीं कई मुस्लिम एक्ट्रेसेस भी हैं, जिनका दिल हिंदू एक्टर्स पर आया और उन्होंने शादी कर ली. आज हम आपको एक ऐसी ही हिंदी सिनेमा की जानी-मानी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने मुस्लिम होते हुए दूसरे धर्म में शादी की थी. बॉलीवुड की इस मुस्लिम एक्ट्रेस ने खुद से सात साल छोटे हिंदू एक्टर से शादी की थी. हालांकि, शादी के इस एक्ट्रेस को काफी कुछ झेलना भी पड़ा. जैसे सालों बाद पति पर एक बड़ी एक्ट्रेस ने रेप केस दर्ज कराया था. चलिए जानते हैं कौन है ये मुस्लिम एक्ट्रेस?

कौन है ये मुस्लिम एक्ट्रेस?

1/6
कौन है ये मुस्लिम एक्ट्रेस?

ये एक्ट्रेस अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के लिए खूब चर्चा में रही हैं, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ ने भी खूब सुर्खियां बटोरीं. इस हसीना ने छोटी उम्र में इंडस्ट्री में एंट्री की और अपनी दमदार पहचान बना ली. हालांकि, उस दौर में एक्ट्रेस ने एक बड़ा कदम उठाते हुए खुद से सात साल छोटे हिंदू एक्टर से शादी की थी. बाद में, उनके पति पर रेप का आरोप भी लगा था. इतना ही नहीं, आगे चलकर उनके बेटे पर भी एक बड़ा चार्ज लगा था. चलिए बताते हैं कि आखिर कौन है ये बॉलीवुड हसीना? 

छोटी उम्र में बनाई हिंदी सिनेमा में पहचान

2/6
छोटी उम्र में बनाई हिंदी सिनेमा में पहचान

जी हां, हम यहां जरीना वहाब के बारे में बात कर रहे हैं. जिन्होंने बेहद कम उम्र में हिंदी सिनेमा में अपनी अच्छी खासी पहचान बना ली थी. जरीना वहाब का जन्म एक मुस्लिम परिवार में 18 जुलाई, 1959 को विशाखापट्टनम में हुआ था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1976 की फिल्म 'चितचोर' से की थी. इसके बाद, वे 'गोपाल कृष्ण', 'घरौंदा' और 'हम किसी से कम नहीं' जैसी कई हिट फिल्मों में दिखाई दीं. जरीना ने हिंदी फिल्मों के साथ-साथ साउथ सिनेमा में भी कई फिल्मों में काम किया है और प्यार एक हिंदू एक्टर से कर बैठीं. 

7 साल छोटे हिंदू एक्टर से की शादी

3/6
7 साल छोटे हिंदू एक्टर से की शादी

बॉलीवुड फिल्मों में काम करते वक्त जरीना वहाब और आदित्य पंचोली को एक दूसरे से प्यार हो गया था. दोनों की पहली मुलाकात साल 1986 में आई फिल्म 'कलंक का टीका' के सेट पर हुई थी. जहां से दोनों की दोस्ती और प्यार की शुरुआत हुई. इसके बाद दोनों ने शादी करने के फैसला कर लिया. आदित्य, जरीना से 7 साल छोटे हैं. लेकिन कहते हैं न प्यार में जात-पात उम्र कोई मायने नहीं रखा. ऐसा ही कुछ इन दोनों के साथ भी हुआ. दोनों ने साल 1986 में शादी कर ली. इस शादी से दोनों के दो बच्चे बेटी सना और बेटा सूरज हैं.

पति पर लग चुके हैं कई गंभीर आरोप

4/6
पति पर लग चुके हैं कई गंभीर आरोप

आदित्य पंचोली ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है, लेकिन वे ज्यादातर अपनी कंट्रोवर्शियल लाइफ के चलते हमेशा सुर्खियों में बने रहें. साल 2013 में उन पर पड़ोसी पर हमला करने का केस दर्ज हुआ था. इसके अलावा, 2019 में एक फेमस एक्ट्रेस ने उन पर रेप का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. बताया गया कि दोनों के बीच 15 साल से झगड़ा चल रहा था. इसके अलावा उनका नाम खुद से 20 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ भी जुड़ चुका है, जिसके साथ उनका काफी विवाद रहा.  

बेटे पर लगे थे गंभीर आरोप

5/6
बेटे पर लगे थे गंभीर आरोप

इसके अलावा जरीना वहाब के बेटे सूरज पंचोली पर भी एक बेहद संगीन आरोप लगा था, जिसके चलते उनको सालों तक कोर्ट के चक्कर काटने पड़े थे. इता ही नहीं, सूरज को साल 2013 ,जून में जिया खान की मौत के सिलसिले में गिरफ्तार भी किया गया था. कई फिल्मों में नजर आने वाली जिया खान ने साल 2013 में आत्महत्या कर ली थी. उनकी मौत के बाद 6 पन्नों का सुसाइड नोट मिला था, जिसमें सूरज पंचोली पर आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप लगे थे. हालांकि, पिछले साल सूरज इस मामले में बरी हो गए थे. 

आज भी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं जरीना वहाब

6/6
आज भी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं जरीना वहाब

जरीना वहाब आज भी इंडस्ट्री में काफी एक्टिव हैं. वो अब तक कई फिल्मों और टीवी शोज में नजर आ चुकी हैं. हाल ही में उन्होंने कई प्रोजेक्ट्स में काम किया है. उनकी अभिनय का सफर बहुत ही लंबा और सफल रहा है. अब 48 साल के फिल्मी करियर में जरीना ने 40 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. आज भी उनकी पुरानी फिल्मों को खूब पसंद किया जाता है. जरीना ने अपने दौर के कई बड़े सुपरस्टर्स के साथ काम किया है, जिनके साथ उनकी जोड़ी को काफी पसंद भी किया जाता था. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़