close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आर्टिकल 370 पर BJP चलाएगी जागरूकता अभियान, 4 राज्‍यों के चुनाव में होगा मुख्‍य मुद्दा

1 सितंबर को इस देशव्‍यापी अभियान का आगाज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे.

आर्टिकल 370 पर BJP चलाएगी जागरूकता अभियान, 4 राज्‍यों के चुनाव में होगा मुख्‍य मुद्दा

नई दिल्‍ली: अनुच्छेद 370 को लेकर बीजेपी देशभर में जागरूकता अभियान चलाने जा रही है. 1 सितंबर को इस देशव्‍यापी अभियान का आगाज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे. इस अभियान के तहत लोगों को बताया जाएगा कि अनुच्छेद 370 को क्यों खत्म किया गया और इसके नतीजे क्या होंगे? यानी अनुच्‍छेद 370 खत्‍म करने के फायदों के बारे में लोगों का बताया जाएगा. इसके साथ ही निकट भविष्‍य में दिल्ली, हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में बीजेपी इसको प्रमुख चुनावी मुद्दा बनाएगी.

इस बीच जम्‍मू कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद हालात सामान्‍य हैं. घाटी में रौनक लौट आई है. लेकिन सुरक्षा के लिहाज से अभी कुछ कश्‍मीरी नेता नजरबंद हैं. अन्‍य नेताओं के साथ ही पूर्व मुख्‍यमंत्री और पी‍डीपी नेता महबूबा मुफ्ती को भी नजरबंद रखा गया है. गुरुवार शाम को महबूबा मुफ्ती से उनकी मां और बहन रूबया सईद ने मुलाकात की. महबूबा मुफ्ती को श्रीनगर के चश्‍माशाही रिसॉर्ट में नजरबंद रखा गया है.

LIVE TV

कश्मीर: स्किल इंडिया के सहारे जीवन संवारने में जुटे युवा, 60 को मिली नौकरी

हालांकि मोदी सरकार की ओर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्‍तान इस कदर बौखलाया हुआ है कि अब भारत के खिलाफ नई-नई साजिश रच रहा है. संयुक्‍त राष्‍ट्र से लेकर अन्‍य मंचों अंतरराष्‍ट्रीय बेइज्‍जती कराने के बाद भी पाकिस्‍तान बाज नहीं आ रहा है. गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक अब पाकिस्‍तान सोशल मीडिया के जरिये लोगों को बरगला रहा है. इसके साथ ही वह नगालैंड के उग्रवादियों तक अपनी पहुंच बना रहा है.

गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्‍तानी सेना पाक अधिकृत कश्‍मीर (पीओके) में भारत विरोधी वीडियो शूट कर रही है. इसके बाद इन्‍हें लोगों को बरगलाने और उन्‍हें उकसाने के लिए सोशल मीडिया के जरिये उन तक पहुंचाने की कोशिश की जा रही है. बताया जा रहा है कि पाकिस्‍तानी अफसर पीओके में ऐसे फर्जी वीडियो शूट कर रहे हैं, जिनमें कुछ लोगों को भारतीय सुरक्षाबलों की वर्दी पहने दिखाया गया है.