close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कांग्रेस कमेटी की चल रही है बड़ी बैठक, इसमें भी राहुल गांधी मौजूद नहीं

सोनिया गांधी एआईसीसी मीटिंग की अध्यक्षता कर रही हैं और बतौर महासचिव प्रियंका इसमें मौजूद हैं.

कांग्रेस कमेटी की चल रही है बड़ी बैठक, इसमें भी राहुल गांधी मौजूद नहीं
राहुल के पास फ़िलहाल कांग्रेस में कोई पद नहीं है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की अध्यक्षता में गुरुवार को यहां कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी के महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों और सभी राज्यों के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्षों की बैठक शुरू हो गई है. सोनिया गांधी के दोबारा पार्टी की कमान संभालने के बाद उनकी अध्यक्षता में पार्टी की यह पहली बड़ी बैठक है. सोनिया गांधी इस बैठक की अध्यक्षता कर रही हैं और बतौर महासचिव प्रियंका इस इसमें मौजूद हैं.

खास बात यह है कि कांग्रेस के अध्यक्ष पद से हटने के बाद यह पहली बैठक है जिसमें राहुल गांधी मौजूद नहीं हैं. दरअसल, राहुल के पास फ़िलहाल कांग्रेस में कोई पद नहीं है. इसी वजह से वह शामिल नहीं हुए हैं. लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद सोनिया गांधी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनीं.

AICC की बैठक आज, एमपी में छिड़ी जंग को लेकर सोनिया गांधी से मिलेंगे सिंधिया
लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी की परंपरागत सीट अमेठी को गवां दिया था. यहां उन्हें केंद्रीय मंत्री व भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता स्मृति इरानी से शिकस्त झेलनी पड़ी. हालांकि, वह केरल की वायनाड सीट से संसद पहुंचने में सफल रहे.

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर चर्चा
सोनिया की अध्यक्षता में हो रही एआईसीसी की बैठक में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर पार्टी की योजनाओं को लेकर सभी महासचिवों, राज्य प्रभारियों और राज्य प्रमुखों से चर्चा की जा रही है. पता हो कि सोनिया गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की यह पहली बैठक है.