close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शिवसेना ने सामना में राहुल गांधी और ममता बनर्जी पर साधा निशाना

सामना ने अपने पत्र में लिखा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को सभागृह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के दौरान काफी देर तक ‘मोबाइल योग’ करते दिखे. 

शिवसेना ने सामना में राहुल गांधी और ममता बनर्जी पर साधा निशाना

मुंबई: शिवसेना के मुखपत्र सामना में कांग्रेस पार्टी की नेता राहुल गांधी और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा गया हैं. सामना ने अपने पत्र में लिखा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को सभागृह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के दौरान काफी देर तक ‘मोबाइल योग’ करते दिखे. 

सामना में लिखा है कि ये भी कदाचित राजयोग न होने का परिणाम होगा. कांग्रेस पार्टी ने इस पर ऐसा खुलासा किया है कि राष्ट्रपति के भाषण के कुछ हिंदी शब्दों का अर्थ राहुल को समझ नहीं आया. इसलिए मोबाइल में वे उन शब्दों का अर्थ ढूंढ़ रहे थे. अब सही क्या है ये तो राहुल और उनकी पार्टी को ही पता होगा. लेकिन ‘राजयोग’ न होने के कारण ही राहुल को ऐसा ‘द्राविड़ी प्राणायाम’ करना पड़ रहा है, यह सत्य है.

शिवसेना के मुखपत्र सामना में लिखा है दरअसल, कांग्रेस जैसी पार्टियों को फिलहाल शव आसन की आवश्यकता है. उनकी सांस लगभग बंद हो चुकी है. उस पर कई योगासन ऐसे हैं कि टांगें गर्दन में फंसा सकती हैं अथवा टांगें टांगों में फंस सकती हैं.

सामना में ममता बनर्जी को योगा करने की सलाह दे है. सामना में लिखा है ‘योग’ का सबक किसी को पश्चिम बंगाल की ममता दीदी को देना चाहिए. उनका खून उबलता है, जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। उन्हें भी योग करना चाहिए अर्थात राज्य की समस्या समाप्त हो जाएगी.