Aaj Ka Rashifal: आज गजकेसरी योग मेष, मिथुन समेत इन राशि वालों को बनाएगा धनवान, गुरुवार का दिन इनके लिए होगा लकी
Advertisement
trendingNow12290130

Aaj Ka Rashifal: आज गजकेसरी योग मेष, मिथुन समेत इन राशि वालों को बनाएगा धनवान, गुरुवार का दिन इनके लिए होगा लकी

13 June Ka Rashifal: सिंह राशि के अभिभावक संतान विवाह को लेकर हो सकते हैं परेशान, सेहत का भी रखना होगा ध्यान. जानें अपना राशिफल.  

 

aaj ka rashifal

Daily Horoscope: गुरुवार 13 जून को चंद्रमा सिंह राशि में रहेंगे. आज पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र और वज्र योग है. आज के ही दिन गुरू रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश करेंगे, चंद्रमा के नक्षत्र में पहुंचकर गुरु बनाएंगे गजकेसरी योग. मेष, मिथुन और कर्क राशि के लोगों के लिए बनेंगे आय के नए स्रोत. मेष से लेकर मीन तक सभी राशियों का हाल जानने के लिए पढ़े दैनिक राशिफल.

मेष - इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए धैर्य और शांत चित्त होकर काम करना जरूरी है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग की विदेशी कार्यों में प्रगति होगी, जिसका प्रत्यक्ष लाभ मिलता हुआ दिखाई देगा. युवा वर्ग के आत्मविश्वास में वृद्धि दिखाई देगी, जो आपको एक अलग दिशा की ओर ले जाएगी और आप प्रतिकूलता में भी अनुकूलता खोज निकालेंगे. संतान पक्ष को कामकाज में सम्मिलित  करने का विचार बना सकते हैं.  सिर दर्द  और बदन दर्द की समस्या हो सकती है, बेहतर होगा कि काम और आराम के बीच का संतुलन बनाकर चलें.

वृष - कार्यस्थल पर यदि किसी व्यक्ति विशेष के कारण काम पर ध्यान नहीं दे पा रहे थे, तो वह अब धीरे-धीरे समाप्त हो रही है. यात्रा को लेकर टालमटोल करना सही नहीं है क्योंकि यात्रा आर्थिक पक्ष में बेहतरी लाने का काम करेगी. दोस्ती यारों से यदि उधार लिया था तो आज वह अपना धन मांग सकते हैं, उनके कहने से पहले धन अदायगी की कोशिश करें. ग्रहों की चाल को देखते हुए पैसों के कारण नजदीकी रिश्तों में खटास आने की आशंका दिख रही है. सेहत में लो बीपी की शिकायत हो सकती है, तनाव जितना कम  लेंगे स्वास्थ्य भी उतना बेहतर होगा.

मिथुन - जो लोग इवेंट मैनेजमेंट की जॉब करते हैं, उन्हें स्टाफ के साथ खुद भी कार्यों को लेकर काफी फोकस्ड रहना चाहिए. व्यापार के लिए यदि किसी स्थान की तलाश कर रहे है, तो वह तलाश आज पूरी होती नजर आ रही है. युवा वर्ग खर्च के बजाय धन संचित को लेकर एक्टिव दिखेंगे, कोई छोटा मोटा निवेश भी कर सकते हैं. जो लोग घर से दूर रहते है, वह घर के पास माता-पिता की सेवा करते हुए वहीं से जीवन यापन करने का विचार बना सकते हैं. सेहत में कील मुहांसे या स्किन से जुड़ी अन्य किसी प्रकार की समस्या से परेशान हो सकते हैं.

कर्क - कर्क राशि के लोगों का यदि कोई प्रोजेक्ट अटका हुआ था और उसे सीनियर या किसी विभाग से सहमति मिलनी थी, तो आज इन कार्यों को गति मिलेगी. व्यापारी वर्ग की मेहनत रंग लाएगी और यदि कोई वित्तीय बोझ था, तो उसमें कमी होती नजर आ रही है. युवा वर्ग आत्मिक संतुष्टि के लिए ध्यान और धार्मिक गतिविधियों से जुड़ें, दान पुण्य से जुड़े कार्यों को बढ़ावा दे.  पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा,  सभी के साथ गपशप करने का मौका मिलेगा. शरीर को फुर्तीला बनाने के लिए न केवल मानसिक बल्कि शारीरिक रूप से भी काफी एक्टिव रहना होगा, इसके लिए नियमित रूप से व्यायाम जरूर करें.

सिंह - आज के दिन कामकाज में भागदौड़ बढ़ सकती है, जिसके लिए आपको मानसिक रूप से तैयार रहना चाहिए. बिजनेस पार्टनर को सम्मान दें, किसी भी व्यावसायिक निर्णय पर पहुंचने से पहले उनकी सलाह लेना न भूलें. जो लोग प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे है, उनके लिए ग्रुप डिस्कशन काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. संतान के विवाह की चिंता आपको मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान कर सकती है, अपना ध्यान रखें. आज के दिन स्वास्थ्य तो ठीक रहेगा, लेकिन मन फिर भी व्यथित रह सकता है मेडिटेशन करने पर आराम मिलेगा.

कन्या - कार्यों को क्रमबद्ध तरीके से करें और कार्यों को पूरा होने के बाद ही बंद करें, क्योंकि आपसे कभी भी पुराने कार्यों की फाइल मांगी जा सकती है. मैन्युफैक्चरिंग और एक्सपोर्ट का काम करने वाले लोगों को काम में गति लानी होगी, क्योंकि नए अवसर हाथ लगते दिखाई दे रहे हैं. पढ़ाई के दौरान ध्यान इधर-उधर भटक सकता है, एकाग्रता के लिए सुबह सूर्य अर्घ्य देने का नियम बनाएं. विचार न मिलने के कारण जीवनसाथी के साथ कुछ गरमा गरमी हो सकती है, लेकिन यह बहुत लंबे समय तक नहीं टिकने वाली है. तरल पदार्थों का सेवन  करें, पानी के साथ रसदार फलों को भी आहार में शामिल करना सेहत के लिए फायदेमंद रहेगा.

तुला - मीटिंग में शामिल होना  है और प्रेजेंटेशन भी देनी है, तो लुक को लेकर भी थोड़ा ध्यान देने की जरूरत होगी. शुभचिंतक द्वारा मिली जानकारी कारोबार के लिए फायदेमंद साबित होगी, जितना हो सके लोगों के संपर्क में बने रहने की कोशिश करें. जो लोग अब रिलेशन में नहीं है, वह कहीं न कहीं पार्टनर को लेकर भावुक हो सकते हैं. घर का माहौल शांत और मनोरंजन पूर्ण रखने में कामयाब होंगे, प्रेम संबंधों में मधुरता भी बढ़ेगी. सेहत की दृष्टि से जो भी भोजन करें वह सुपाच्य हो अन्यथा एसिडिटी की समस्या हो सकती है.

वृश्चिक - कार्यस्थल पर मिलकर काम करने की भावना को अपनाएं, क्योंकि आपके कार्य भी बिना सहयोग के पूरे नहीं हो सकेंगे. भाई और पिता की सलाह व्यापार के लिए फायदेमंद साबित होगी, इसलिए व्यापार से जुड़ी बातों पर उनके साथ विचार विमर्श करते रहें. मित्रों संग बाहर घूमने जाने की योजना बनेगी, धार्मिक स्थल का चुनाव भी कर सकते हैं. छोटे भाई बहनों की उन्नति का समय है, उन्हें मोटिवेट करने के साथ पढ़ाई से जरूरी टिप्स भी दें. सेहत में सीने में जलन की समस्या हो सकती है, तेल मसाले भोजन से कुछ दिनों का परहेज ही करें.

धनु - जो लोग पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर है, उन्हें जब तक कार्य पूरे न हो जाए तब तक अपनी योजनाओं को गोपनीय ही रखना चाहिए. आय का कुछ हिस्सा दान पुण्य जैसे कार्यों  के लिए पहले से अलग  कर दें,  इसे आदत में लाने का प्रयास करें. युवा वर्ग को अच्छे लोगों की संगत में आने का मौका मिलेगा, जिसके बाद से आप में काफी सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे. संपत्ति बंटवारे जैसी बातों का मुद्दा उठ सकता है, जिस कारण घर का माहौल कुछ अशांत होगा. सेहत में आलस्य बहुत आएगा, हो सकता है कि आप काम के समय पर भी आराम करने लग जाएं.

मकर - इस राशि के लोग बेहतरीन प्रदर्शन की ओर बढ़ते हुए नजर आएंगे, जिस कारण कंपनी की ओर से नए पद का कार्यभार सौंपा जा सकता है. पैतृक व्यापार में पिता के साथ कोई वाद-विवाद नहीं करना है, यह समय सिर्फ और सिर्फ काम सीखने के लिए है. युवा वर्ग केवल मेहनत पर भरोसा रखें, जिन कार्यों को लेकर हताश थे वह काम भी मेहनत के दम पर पूरे होंगे. बड़े इलेक्ट्रॉनिक सामान की खरीदारी करने जा सकते हैं, बजट बाहर जाने पर ईएमआई जैसी सुविधा का विकल्प चुनेंगे. जिन लोगों को पहले से लिवर से जुड़ी शिकायत है, उन्हें आज के दिन सेहत का खास ध्यान रखना है.

कुंभ - कार्यस्थल में कंपटीशन को बढ़ावा मिलेगा, लोग एक दूसरे से आगे निकलने के चक्कर में धक्का भी दे  सकते हैं, इस ओर अलर्ट रहे. पारिवारिक बातों का जिक्र कारोबार स्थल पर करने से बचना है, क्योंकि यह अफवाहों की तरह तेजी से फैल सकती है. युवा वर्ग को महिला मित्र की आर्थिक सहायता करनी पड़ सकती है. परिवार सुख कुछ कम होता दिखाई दे रहा हैं, बातें मन में रखने से और बात बिगड़ सकती है. आपकी सेहत तो सामान्य रहेगी लेकिन संतान की सेहत को लेकर सजगता दिखानी होगी.

मीन - मीन राशि के लोगों को करीबी लोगों से अपनी आलोचना सुनने को मिल सकती है, जिससे जानने के बाद मन कुछ उदास रहेगा. व्यापारी वर्ग दस्तावेज न मिलने जैसी समस्या को लेकर परेशान हो सकते हैं, अपनी ओर से सुरक्षा के जरूरी एहतियात बरतना न भूलें. युवा वर्ग मित्र को उनकी समस्याओं से बाहर निकालने के प्रयत्न करते हुए नजर आ सकते हैं. गर्भवती महिलाओं को काम के साथ सेहत का ध्यान रखना है, हल्की फुल्की जरूरी एक्सरसाइज जरूर करें. नाक और कान से जुड़ी जो भी समस्या थी, वह कुछ बढ़ सकती है इस ओर सतर्कता बरतें.

 

Trending news