Aaj ka Rashifal 2 July 2024: आज योगिनी एकादशी पर 4 राशि वालों की किस्‍मत में लगेंगे पंख, होगा लाभ, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow12316245

Aaj ka Rashifal 2 July 2024: आज योगिनी एकादशी पर 4 राशि वालों की किस्‍मत में लगेंगे पंख, होगा लाभ, पढ़ें राशिफल

Rashifal 2nd July 2024: आज 2 जुलाई 2024, मंगलवार को साल की सबसे बड़ी एकादशी में से एक योगिनी एकादशी है. इस शुभ मौके पर भगवान विष्‍णु और मां लक्ष्‍मी 4 राशियों पर मेहरबान हो सकते हैं.

Aaj ka Rashifal 2 July 2024: आज योगिनी एकादशी पर 4 राशि वालों की किस्‍मत में लगेंगे पंख, होगा लाभ, पढ़ें राशिफल

Today's Horoscope 2 July 2024 : ज्‍योतिष के अनुसार मंगलवार 2 जुलाई 2024 तिथि को योगिनी एकादशी है. सुबह 11 बजे तक चंद्रमा मेष राशि में रहेंगे, उसके बाद वह वृष राशि में प्रवेश करेंगे. साथ ही आज भरणी और धृति योग भी बन रहा है. जानें मेष से मीन राशि तक सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष - इस राशि के लोग व्यस्तता के बावजूद बॉस का दिया काम पहले और बेहतर ढंग से निपटाने की ही कोशिश करें. कारोबार में कोई बड़ा काम हाथ लग सकता है, जिससे मुनाफा भी अच्छा खासा होगा. वाणी पर संयम रखते हुए युवा वर्ग विवाद से दूर रहे, अन्यथा संबंध खराब हो सकते हैं. पारिवारिक मामलों को शांति से निपटाए क्योंकि घर का माहौल का बच्चों की मानसिक स्थिति को व्यापक रूप से प्रभावित करता है. आज भागदौड़ अधिक रहने से थकान हो सकती है, जिस कारण पैर और सिर दर्द भी हो सकता है.

वृष-  वृष राशि के लोगों को बॉस की ओर से यात्रा का आदेश मिल सकता है. यात्रा में नई चीजों को एक्सप्लोर करने का मौका मिलेगा. व्यापारिक जरूरत को ध्यान में रखते हुए कमर्शियल वाहन खरीदने की प्लानिंग कर सकते हैं. युवा वर्ग को लव रिलेशन से जुड़ा कोई बड़ा निर्णय लेना पड़ सकता है, पार्टनर की भावनाओं का ध्यान रखें. घर में सभी की सहमति से धार्मिक कार्यक्रम की योजना बनेगी. लीवर और किडनी से जुड़ी कुछ समस्याएं सामने उभर कर आ सकती है, लापरवाही दिखाने से बचना है.

मिथुन - इस राशि के लोग एंटरटेनमेंट के चक्कर में ऑफिशियल कार्यों को स्थगित कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग को उधारी में दी गई रकम वापस मिलने की संभावनाएं बन रही है,इसलिए वसूली को लेकर अपने प्रयास तेजी से बढ़ाए. युवा वर्ग को आर्थिक तंगी के कारण जरूरी कार्यों को करने के लिए भी इंतजार करना पड़ सकता है. पिता का साथ और सहयोग मिलेगा, उनका कार्य अनुभव आपके बेहद काम आने वाला है. सेहत के मामले में सजग रहने की सलाह दी जाती है, रात में ठंडी खाने-पीने की चीजों से दूर रहें.

कर्क-  कर्क राशि के लोगों को मनचाहे स्थान पर ट्रांसफर की सूचना मिल सकती है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए कार्यों की व्यवस्था कुछ बिगड़ सकती है, जिस कारण कार्य में देरी होना तो तय है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई के प्रति फुल डेडीकेटेड नजर आएंगे, इधर-उधर की बातों से ध्यान हटाते हुए पढ़ाई पर फोकस करेंगे. दांपत्य जीवन के संबंध मजबूत होंगे, जीवनसाथी के साथ छोटी दूरी की यात्रा तय करने का मौका मिलेगा. खानपान में लापरवाही के चलते स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है, जरूरी न्यूट्रिशन की कमी होने से रोग प्रतिरोधक क्षमता भी कमजोर हो सकती है.

सिंह - इस राशि के जिन लोगों की टारगेट बेस्ड नौकरी है, वह आज के दिन के टास्क को पूरा करने में सफल होंगे. व्यापार में अच्छे और सुनहरे अवसरों की उपलब्धता बढ़ेगी, जिस कारण आप थोड़ा कंफ्यूज भी हो सकते हैं. युवा वर्ग को मार्केटिंग जॉब के ऑफर मिल सकते हैं, जिसे बिना समय गवाएं आपको  स्वीकार कर लेना चाहिए. बड़े भाई या बहन के साथ आपके संबंध कुछ तनावपूर्ण हो सकते हैं, इस ओर सतर्क रहें और बात को बढ़ने देने से रोके. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आज के दिन स्वास्थ्य स्थिति उत्तम रहने वाली है.

कन्या- कन्या राशि के लोग अपनी योग्यता के दम पर कोई विशेष लक्ष्य हासिल करने में सफल होंगे.  एक्सपर्ट एडवाइस के आधार पर व्यापारी वर्ग आगे बढ़ेंगे और अच्छे लाभ अर्जित कर सकेंगे. युवा वर्ग रिलेशनशिप से जुड़ी बात को लेकर चिंतित हो सकते हैं, पार्टनर के साथ इस विषय पर बात करें. रिश्तेदारों के संपर्क में रहे, उनसे मिलना- जुलना बातचीत करना आदि चीजें करते रहें. मौसमी बदलाव के अनुसार दिनचर्या में भी बदलाव लाए और उसी अनुसार अपना खान-पान भी रखें.

तुला- इस राशि के लोग रुके हुए कार्य को आगे बढ़ाने के प्रयास करें, क्योंकि आज के दिन सफलता की संभावना है. व्यापारी वर्ग को काम की वजह से यात्रा करनी पड़ सकती है, मौसम को ध्यान में रखते हुए ही यात्रा का प्लान बनाएं. कोई नया शख्स दोस्ती का हाथ बढ़ा सकता है, आज से नए रिश्ते की शुरुआत होगी. घर की मरम्मत और पेंटिंग के काम की शुरुआत कर सकते हैं या इसे शुरू कराने का समय और तारीख सुनिश्चित करेंगे. सेहत में गले में खराश और जुकाम की समस्या हो सकती है, एक दो दिन के लिए ठंडी चीजों का सेवन मत करें.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के नौकरीपेशा लोग सभी जिम्मेदारियां अपने ऊपर लेने के बजाय, उनका बंटवारा करें. व्यापारी वर्ग दस्तावेज सुरक्षित रखें, क्योंकि आपको जल्दी उनकी जरूरत पड़ सकती है. युवा वर्ग मेल-जोल बढ़ाने का प्रयास करें, नेटवर्किंग जितनी मजबूत होगी लाभ भी उतना अच्छा होगा. विचारों में संकीर्णता की वजह से घर के छोटे सदस्य  आपसे परेशान हो सकते हैं. तनाव से दूर रहने की कोशिश करें अन्यथा डिप्रेशन के शिकार हो सकते है, इस समय ताजी हवा में घूमना आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा रहेगा.

धनु - इस राशि के जो लोग फाइनेंस डिपार्टमेंट में जॉब करते हैं, वह ध्यान से कार्य करें छोटी सी गलती या भूल बड़ा नुकसान करा सकती है. बिजनेस पार्टनर के साथ कारोबार को लेकर लंबी मीटिंग होगी, आज व्यस्तता अधिक रहेगी. युवा वर्ग का यदि आज के दिन यात्रा करने का प्लान है, तो जरूर दवा साथ ले जाना न भूलें. दान पुण्य जैसे कार्यों को बढ़ावा देंगे, साथ ही घर में भी भजन कीर्तन करा सकते हैं. एसिडिटी की समस्या से परेशान हो सकते हैं, खासतौर पर इस राशि की महिलाएं को ज्यादा दिक्कत होने वाली है.

मकर - मकर राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों में लापरवाही न करें, यदि डाटा बेस्ड कार्य करते हैं, तो अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है. निवेश करने के लिए समय अच्छा है, जरूरत है तो सही समय पर सही निर्णय लेने की. किसी तीसरे व्यक्ति के कारण आपके घनिष्ठ मित्र के साथ संबंध में दरार आ सकती है. संतान की संगत पर ध्यान दें, उसका किन लोगों के साथ मिलना-जुलना , बैठना-उठना है, आदि बातों की जानकारी रखें. छोटी संतान को लेकर अलर्ट रहना होगा, क्योंकि उसे चोट लगने की आशंका है.

कुंभ - ऑफिस के काम में स्थिति सामान्य रहेगी, ऐसे में उन कामों पर फोकस करें, जो बीते दिनों में किसी कारणवश पूरे नहीं हो पाए. व्यापारी वर्ग पुराने अनुभवों से रुके हुए कार्य बना पाएंगे, तो वहीं दूसरी ओर कोशिश करें कि उधारी पर कोई माल न बेचें. युवा वर्ग को हनुमान जी का ध्यान करना है, चालीसा का पाठ करें. बाबा की कृपा से आपके सारे संकट खत्म हो जाएंगे. सुख संसाधन के सामान की खरीदारी करने जा सकते हैं, संतान के लिए लैपटॉप या अन्य कोई गैजेट्स भी ले सकते हैं. मिर्च मसाले वाले भोजन का सेवन सीमित रखें, खास तौर से वह लोग जिन्हें पाइल्स की समस्या है.

मीन -  नकारात्मक ग्रहों के दबाव के चलते मीन राशि के लोगों को जिम्मेदारियां बोझ प्रतीत होंगी, जिसकी वजह से क्रोध भी आ सकता है. व्यवसाय में उत्साह के साथ आर्थिक शक्ति का प्रदर्शन कर पाएंगे, प्रतिस्पर्धियों और ईर्ष्यालु लोगों के दाँत खट्टे होंगे. आज के दिन चल रही स्थितियों में बदलाव आएगा, जिससे मन में आनंद का संचार होगा. कुछ बातों को लेकर पिता समान चाचा या ताऊ से बहस होने की आशंका लग रही है. बड़े बुजुर्गों को सेहत का ध्यान रखें, चलते और सीढ़ी उतरते समय जरूरी एहतियात बरते क्योंकि चोट लग सकती है.

Trending news