Budh Gochar 2024: 5 दिन बाद बुध करेंगे मिथुन राशि में प्रवेश, 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, होगा तगड़ा फायदा
Advertisement
trendingNow12285477

Budh Gochar 2024: 5 दिन बाद बुध करेंगे मिथुन राशि में प्रवेश, 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, होगा तगड़ा फायदा

Mithun Rashi mai Budh Gochar: ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को ग्रहों के राजकुमार के नाम से भी जाना जाता है. बुध ग्रह को बुद्धि, तर्क और मित्र का कारक कहा जाता है. फिलहाल बुध वृष राशि में विराजमान हैं. 

Budh Gochar 2024: 5 दिन बाद बुध करेंगे मिथुन राशि में प्रवेश, 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, होगा तगड़ा फायदा

Mercury Transit 2024: ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को ग्रहों के राजकुमार के नाम से भी जाना जाता है. बुध ग्रह को बुद्धि, तर्क और मित्र का कारक कहा जाता है. फिलहाल बुध वृष राशि में विराजमान हैं. कुछ दिनों में बुध मिथुन राशि में प्रवेश करने वाले है. दरअसल हर एक ग्रह निश्चित काल के बाद अपनी राशि परिवर्तन करते हैं. ग्रहों की चाल परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर पड़ता है. किसी के लिए शुभ होता है तो किसी के लिए अशुभ. 

बुध ग्रह का राशि परिवर्तन
ज्योतिष गणना के अनुसार 14 जून की रात्रि 11 बजकर 05 मिनट पर वृष राशि से निकलकर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. इसके बाद 29 जून तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे. बुध का राशि परिवर्तन 3 राशियों के लिए बेहद लकी रहने वाला है. इन राशियों को जबरदस्त लाभ होने वाला है. आइए जानते हैं इन 3 राशियों के बारे में.

1. वृषभ राशि
बुध का राशि परिवर्तन वृषभ राशि के जातकों के लिए लाभदायक माना जा रहा है. इस राशि के लोगों को समाज में खूब मान-सम्मान प्राप्त होगा. नौकरी कर रहे लोगों की पदोन्नती हो सकती है. कोई बड़ी पद आपको मिल सकती है, साथ ही प्रमोशन भी किया जा सकता है. अगर धन की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो इस समय आपकी आर्थिक स्थिति दूर हो सकती है. आय के नए सोर्स बन सकते हैं. दांपत्य जीवन में आ रही परेशानियां भी दूर होंगी.

2. कन्या राशि
कन्या राशि के लोगों के लिए बुध गोचर फायदेमंद रहेगा. इस राशि के लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं. कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. अगर कोई कार्य रुक रहा है तो पूरा हो सकता है. व्यापारियों के लिए समय अनुकूल रहेगा, कोई नी बड़ी डील हाथ लग सकती है जिससे मुनाफा भी अच्छा हो सकता है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को गुड न्यूज मिल सकती है. पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे.

यह भी पढ़ें: Vastu Tips for Almirah: अलमारी की गलत जगह कर सकती है बर्बाद! जान लें रखने के सही नियम, रहेगा सुख-शांति का माहौल

 

3. तुला राशि
बुध का राशि परिवर्तन तुला राशि के जातकों को खूब फायदा कराएगा. माता पिता का पूरा सहयोग आपके साथ बना रहेगा. इनकम के नए सोर्स बनेंगे. आर्थिक स्थिति भी पहले से कई ज्यादा बेहतर होगी. करियर के लिए समय अच्छा रहने वाला है. नया मुकाम हासिल कर सकते हैं. तरक्की के रास्ते खुलेंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news