Dream Meaning: सपने में मृत रिश्तेदार से बात करना माना गया है शुभ, दिखे तो समझ लें जल्द मिलेगी गुड न्यूज!
Advertisement
trendingNow12380004

Dream Meaning: सपने में मृत रिश्तेदार से बात करना माना गया है शुभ, दिखे तो समझ लें जल्द मिलेगी गुड न्यूज!

Dead Dream Meaning: स्वप्न शास्त्र में बहुत से ऐसे सपनों के बारे में बताया गया है, जो भविष्य में होने वाली शुभ घटनाओं की ओर संकेत करते हैं. जानें स्वप्न शास्त्र में मृत रिश्तेदारों के दिखने का क्या अर्थ है. 

 

dream meaning

Dead Relative In Dream: ज्योतिष शास्त्र की तरह स्वप्न शास्त्र भी व्यक्ति को भविष्य में होने वाल कुछ शुभ और अशुभ घटनाओं के बारे में बताता है. सोते समय दिखने वाले सपने भविष्य के बारे में बहुत कुछ बताते हैं. कई बार व्यक्ति सोते समय कई ऐसे सपने देखता है, जो उसे उठने के बाद भी दिमाग में आते हैं और वे बार-बार इनके बारे में सोचते हैं.  इन्हीं सपनों में से एक है सपने में किसी मृत रिश्तेदार को देखना. 

स्वप्न शास्त्र में कहा गया है कि अगर सपने में आपको कोई मृत रिश्तेदार दिखाई देता है, तो ऐसे सपने भविष्य में बहुत कुछ होने की ओर इशारा करते हैं. इसमें हर एक रूप का मतलब बताया गया है.  मृत रिश्तेदारों को बात करना, गुस्सा करना, दिखना अलग-अलग संकेत देता है. जानें इन सपनों से जुड़े संकेतों के बारे में.   

Vastu Tips: जल्द बनना है अमीर तो घर के मुख्य द्वार पर लगा लें ये चीजें, देखते ही देखते बदल जाएगी किस्मत
 

सपने में मृत रिश्तेदार का दिखना 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आपको सपने में मृत रिश्तेदार दिखाई देता है, तो इसका मतलब है कि वे आपसे कुछ कहना चाहते हैं. ऐसी मान्यता है कि अगर आपको कोई आपका संबंधी दिखाई देता है, तो समझ लें कि वे आपसे कुछ बात करना चाह रहे हैं. 

मृत रिश्तेदार का रोता हुआ दिखना 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपको सपने में कोई मृत रिश्तेदार रोता हुआ दिखाई देता है, तो वह इस बात की ओर इशारा करता है, कि उसकी कोई ख्वाहिश अधूरी रह गई है और वे सपने में आपसे मदद का संकेत देता है.  

Buddha Asthi Kalash: मूल स्‍थान पर लौटेगा भगवान बुद्ध का अस्थि कलश, जानें अब तक कहां रहा...
 

सपने में किसी मृत रिश्तेदार से बात करना 

अगर आपको कोई मृत रिश्तेदार सपने में दिखाई देता है और आपसे बात करता है, तो इसे स्वप्न शास्त्र में शुभ स्वप्न बताया गया है. इसका अर्थ यह है कि ये आपके रुके हुए काम को पूरा होने की तरफ इशारा करता है. साथ ही, आपको इनका आशीर्वाद प्राप्त होगा.  

मृत रिश्तेदार का गुस्सा होना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में किसी मृत रिश्तेदार को गुस्सा करते देखते हैं, तो इसे भी स्वप्न शास्त्र में अशुभ सपना माना गया है. इस तरह के सपने आपको भविष्य में होने वाली अनहोनी घटनाओं की ओर इशारा करते हैं. साथ ही, वह व्यक्ति आपके द्वारा किए गए गलत कार्यों से दुखी है, जिसे आप समय रहते सुधार सकते हैं.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news