दिमाग के तेज और पक्‍के बातूनी होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, बनते हैं बड़े कारोबारी
Advertisement
trendingNow12474575

दिमाग के तेज और पक्‍के बातूनी होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, बनते हैं बड़े कारोबारी

Mulank 5 wale log : अंक शास्‍त्र के अनुसार कुछ खास तारीखों में जन्‍मे लोग बेहद बुद्धिमान होते हैं. ये अपनी स्‍मार्टनेस और इंटेलीजेंसी की दम पर अपनी अलग पहचान बनाते हैं. यदि बिजनेस करें, तो बड़े कारोबारी बनते हैं. 

दिमाग के तेज और पक्‍के बातूनी होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, बनते हैं बड़े कारोबारी

Mulank 5 personality: राशियों की तरह हर अंक का भी स्‍वामी ग्रह होता है. जैसे मूलांक 5 या नंबर 5 के स्‍वामी बुध ग्रह हैं. बुध ग्रह बुद्धि, संवाद, वाणी, व्‍यापार के कारक हैं. मूलांक 5 के लोगों पर बुध ग्रह का प्रभाव होता है. 

यह भी पढ़ें: पति को बेइंतहां प्‍यार करती हैं इस बर्थडेट वाली लड़कियां, बना देती हैं सोने की रात और चांदी के दिन

मूलांक 5 वाले लोग 

जिन लोगों का जन्‍म किसी भी महीने की 5, 14 या 23 तारीख को हुआ हो उनका मूलांक 5 होगा. मूलांक 5 के जातक तेज दिमाग वाले होते हैं. साथ ही वे खुराफाती भी होते हैं. अपने तेज दिमाग के कारण वे जीवन में कामयाबी पाते हैं. 

यह भी पढ़ें: कम उम्र में ही अमीर बन जाते हैं इन तारीखों में जन्‍मे बच्‍चे, रहती है मां लक्ष्‍मी की विशेष कृपा

बातूनी और संवाद में निपुण 

मूलांक 5 के जातक बातूनी होते हैं. साथ ही उनकी बात करने की शैली भी रोचक और मजेदार होती है. इसलिए हर तरह के लोगों से इनकी अच्‍छी जम जाती है. उनकी इस खूबी के कारण उनके दोस्‍तों की संख्‍या भी ज्‍यादा होती है. 

घुमक्कड़ स्वभाव 

मूलांक 5 के जातक एक जगह टिककर नहीं बैठ पाते हैं. वे घूमना बहुत पसंद करते हैं. यहां तक कि उनका मन भी स्थिर नहीं रहता है और हमेशा भटकता रहता है. 

मूलांक 5 वालों का करियर 

मूलांक 5 के जातक कम्‍युनिकेशन से जुड़े क्षेत्रों में बहुत सफल होते हैं. जैसे- लेखन, मार्केटिंग, एडवरटॉइजिंग फील्‍ड आदि. इसके अलावा वे बहुत अच्छे थिंकर भी होते हैं. यदि वे कारोबार करें तो सफल व्‍यापारी बनते हैं और अकूत पैसा कमाते हैं. 

गाय को खिलाएं हरा चारा 

मूलांक 5 के जातक समस्‍याओं से निजात गाय को हरा चारा खिलाएं, साथ ही पक्षियों को दाना डालें तो बहुत लाभ होगा. मूलांक 5 के जातकों के लिए 5 और 9 नंबर लकी होते हैं.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news