शिरडी: साईं बाबा के भक्त ने दान किया सोना जड़ित शंख, जानें क्या है कीमत

मंगलवार को साल के आखिरी दिन साईं बाबा को एक भक्त ने स्वर्ण जड़ित शंख अर्पण किया है.

शिरडी: साईं बाबा के भक्त ने दान किया सोना जड़ित शंख, जानें क्या है कीमत

प्रशांत शर्मा, शिरडी: साईं बाबा (Sai Baba) के भक्त देश-दुनिया के कोने-कोने में बसे हैं. शिरडी (Shirdi) में हर साल करोड़ों की तादाद में श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं. ऐसे में यहां करोड़ों का दान चढ़ना आम बात है. यहां रुपया, पैसा, सोना, चांदी और कई बहुमूल्य चीजों का दान दिया जाता है. मंगलवार को साल के आखिरी दिन साईं बाबा को एक भक्त ने स्वर्ण जड़ित शंख अर्पण किया है. इस शंख की कीमत 15 लाख रुपए है. शंख पर 289.200 ग्राम स्वर्ण जड़ा गया है. 

शिरडी के साईं बाबा संस्थान ने बताया कि एक भक्त से सोना जड़ित सफेद शंख दान किया है. शंख पर 12 लाख 50 हजार रुपए का सोना जड़ा गया है. सोने की नक्काशी की मजदुरी मिलाकर कुल 15 लाख रुपए से यह स्वर्ण जड़ित शंख तैयार हुआ है. मंदिर प्रशासन ने बताया कि बाबा की सुबह की आरती के समय इस शंख का इस्तेमाल किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें: शिरडी के साईं दरबार में इस साल टूटा दान का रिकॉर्ड, चढ़ावे की रकम जान होश उड़ जाएंगे

मंगलवार को मध्यान्न आरती के वक्त शर्मा परिवार ने यह स्वर्ण जड़ित शंख बाबा को अर्पित किया. इस वक्त साई संस्थान के सीईओ दीपक मुलगीकर भी उपस्थित रहे. इससे पहले शर्मा परिवार ने शताब्दी वर्ष के समय दस लाख रुपए का सोने का डिब्बा दान किया था. 

रश्मि शर्मा ने कहा कि मैं साईं बाबा की भक्त हूं. साईं बाबा मंदिर में इस्तेमाल होने वाली कई चीजें सोने की हैं. अब बाबा का शंख भी सोना जड़ित होगा.