close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इस तैराक ने फिर किया विश्व रिकॉर्ड अपने नाम, जानें कितने सेकंड में पार किया 100 मीटर

ब्रिटेन खिलाड़ी एडम पीटी ने तोड़ा अपना ही विश्व रिकॉर्ड. केवल 56.88 सेकंड में पार किया 100 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक.

इस तैराक ने फिर किया विश्व रिकॉर्ड अपने नाम, जानें कितने सेकंड में पार किया 100 मीटर
तैराक एडम पीटी ने पार किया 100 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक केवल 56 सेकंड में (फाइल फोटो)

बीजिंग: एडम पीटी ने दक्षिण कोरिया के ग्वांगझू में चल रहे पुरुषों के 100 मीटर चैंपियनशिप के अंदर ब्रेस्टस्ट्रोक में अपने स्वयं के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. 24 साल के पीटी ने 57.8 सेकंड के अपने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ के इस आयोजित विश्व चैंपियनशिप में 56.88 सेकंड का नया विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया है. ऐसा करने के बाद इस ब्रिटेन खिलाड़ी ने अपने करियर की सूची में एक और उपलब्धि जोड़ ली है.

पिछले तीन साल की मेहनत रंग लाई
विश्व ओलिंपिक चैंपियन एडम पीटी ने कहा, 'पिछले तीन साल से मैं अपने ही पिछले रिकॉर्ड को तोड़ने में लगा था. 2016 में जब मैंने 57.8 सेकंड के रिकॉर्ड को बनाया ,तब भी मुझे लगता था कि मैं इससे तेज तैर सकता हूं.'

तमाम रिकॉर्ड पीटी के नाम
टक्सेटर में जन्मे पीटी ने 26.63 में पहला 50 मीटर और 30.25 में दूसरा, दोनों अपने पिछले विश्व रिकॉर्ड 26.75 और 30.35 के बंटवारे की तुलना में तेज दौड़ लगाई.

चीनी डाइविंग टीम ने जीते 12 पदक
दक्षिण कोरिया में आयोजित विश्व चैंपियनशिप में सिंक्रनाइज तैराकी और डाइविंग इवेंट में चीनी डाइविंग टीम ने 12 पदक जीते. चीनी डाइविंग टीम ने दस मीटर प्लेटफार्म डाइविंग का स्वर्ण और रजत पदक जीता.चीनी डाइविंग टीम ने इस बार की विश्व चैंपियनशिप में भाग लेने वाले 12 इवेंटों के सभी स्वर्ण पदक, चार रजत पदक और एक कांस्य पदक जीते.उधर सिंक्रनाइज तैराकी टीम ने पांच रजत पदक जीते.