Zee Rozgar Samachar

बैडमिंटन प्लेयर के सामान को पहुंचा नुकसान, एयरलाइन ने 20 दिन तक नहीं की कार्रवाई

भारत के स्टार बैटमिंडटन खिलाड़ी सौरभ वर्मा सामान को नुकसान पहुंचाने के लिए एयर इंडिया पर बरसे हैं. 

बैडमिंटन प्लेयर के सामान को पहुंचा नुकसान, एयरलाइन ने 20 दिन तक नहीं की कार्रवाई
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: हवाई यात्राओं में आमतौर पर एयरलाइंस यात्रियों के सामान की देखभाल का दावा करती हैं. आमतौर पर इस मामले में लापरवाही के कम ही किस्से सामने आते हैं. लेकिन इस बार भारत के एक इंटरनेशनल बैडमिंटन खिलाड़ी ने ऐसी ही शिकायत की है. भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सौरभ वर्मा ने दिल्ली से कोपेनहेगेन की हवाई यात्रा के दौरान उनके सामान को नुकसान पहुंचाने के लिये एयरलाइन की कड़ी आलोचना की है. 

ट्विटर पर दी सौरभ ने यह जानकारी
यह कोई और एयर लाइन नहीं बल्कि राष्ट्रीय एयरलाइन एयर इंडिया का मामला बताया जा रहा है. वर्मा ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘पिछले कुछ सप्ताह में एयर इंडिया ने जो सेवाएं प्रदान की उससे वास्तव में निराश हूं. मैं दिल्ली से कोपेनहेगेन की यात्रा कर रहा था और जब मैंने पाया कि मेरे सामान को नुकसान पहुंचाया गया है. मैंने तुरंत एयर इंडिया स्टॉफ के पास शिकायत दर्ज करायी.’’ 

यह भी पढ़ें: जल्द ही खेलों की राजधानी होगा यह शहर, 2020 ओलंपकि मेडल्स पर है निगाहें

20 दिन बाद भी कोई जवाब नहीं 
हाल ही में स्लोवेनिया इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट जीतने वाले इस 26 वर्षीय शटलर ने कहा कि एयरलाइन के पास शिकायत दर्ज कराने के बावजूद उन्हें नुकसान पहुंचाये गये सामान का कोई मुआवजा नहीं मिला. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मैंने मेल भी भेजा था जिसमें शिकायत की रसीदी और टूटे सामान की तस्वीरें भी भेजी गयी थी. लेकिन मुझे 20 दिन के बाद भी कोई जवाब या मुआवजा नहीं मिला.’’

यह भी पढ़ें: टेनिस : ज्वेरेव ने सीजन का पहला खिताब जीता, जेनेवा ओपन जैरी को हराया

जल्द मामला सुलझाने की अपील
पिछले साल रूसी ओपन और डच ओपन बैडमिंटन के विजेता वर्मा ने जल्द से जल्द मामला सुलझाने के लिये कहा है. टॉप सीड सौरभ ने 18 मई को ही स्लोवेनिया इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में चौथी सीड जापान के मिनोरु कोगा को 21-17, 21-12 से हराकर खिताब अपने नाम किया था. वर्ल्ड नंबर-48 सौरभ ने 36 मिनट में ही वर्ल्ड नंबर-78 कोगा को शिकस्त देकर चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया. सौरभ का जापानी खिलाड़ी के बीच करियर की यह पहली भिड़ंत थी. 
(इनपुट भाषा/आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.