IND vs AUS: पहले वनडे मैच के दौरान हुआ ये बड़ा बवाल, बीच में रोकना पड़ा मुकाबला

IND vs AUS: पहले वनडे मैच के दौरान हुआ ये बड़ा बवाल, बीच में रोकना पड़ा मुकाबला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए पहले वनडे में मैच के दौरान मैदान उतरे दो लोग, अदानी ग्रुप का किया विरोध

IND vs AUS: पहले वनडे मैच के दौरान हुआ ये बड़ा बवाल, बीच में रोकना पड़ा मुकाबला

सिडनी: भारत और ऑस्ट्रेलिया पहले वनडे के बीच हुए पहले वनडे में टीम इंडिया पूरी तरह पस्त हो गई. कंगारुओं ने भारत को एकतरफा मुकाबले में 66 रनों से हराया. सिडनी के मैदान में हुए इस मुकाबले में एक बेहद अजीब वाकया हुआ. मैच के दौरान दो लोग उतर ग्राउंड पर उतर आए और उस समय थोड़ी देर के लिए रोकना पड़ा.

ये दो व्यक्ति प्रदर्शनकारी थे और मैच के सातवें ओवर के दौरान कार्डबोर्ड साइन लेकर मुख्य खेल क्षेत्र में घुस गए. उस पोस्टर में लिखा था ‘नो 1 बिलियन डॉलर अदानी लोन’. दरअसल ऑस्ट्रेलिया में पिछले कुछ दिनों में SBI द्वारा अदानी ग्रुप को कोल माइनिंग के लिए 5 हजार करोड़ रुपए का लोन दिए जाने की खबर सामने आई थी.

IND vs AUS: मैच के बाद खूब बरसे Virat Kohli, गेंदबाजों पर निकाला गुस्सा

इन लोगों को मैदान और फिर स्टेडियम के बाहर निकालने में सुरक्षाकर्मियों को मशक्कत करनी पड़ी और इस दौरान खिलाड़ी तथा अम्पायर मैदान में यह सोचते हुए हतप्रभ खड़े थे कि यह सब क्या हो रहा है.

प्रदर्शनकारियों ने टीशर्ट पहन रखी थी, जिसके फ्रंट में स्टाप अदानी , स्टाप कोल, टेक एक्शन जैसे नारे लिखे थे.

फॉक्स स्पोर्ट्स के मुताबिक स्टाप अदानी नाम के एक ग्रुप ने एक प्रेस रिलीज जारी किया था, जिसमें भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) से अदानी को एक अरब ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का लोन नहीं देने का आग्रह किया गया था.

सितंबर में, ऑस्ट्रेलिया के विवादास्पद अदानी कोयला खदान ने पर्यावरण कार्यकर्ताओं के खिलाफ एक जीत दर्ज की, जबकि घोषणा की कि इस परियोजना ने अपने निर्माण के दौरान क्वींसलैंड राज्य में 1,500 से अधिक लोगों को नौकरी दी थी.

IND vs AUS: Chahal के नाम हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, हो गए बुरी तरह ट्रोल

स्टॉप अदानी आंदोलन ऑस्ट्रेलिया और विदेशों दोनों में एक घरेलू नाम बन गया, जो खान की योजना और निर्माण के कारण बढ़ती जलवायु परिवर्तन चिंता की के खिलाफ था.

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना आउटब्रेक के बाद से पहली बार क्रिकेट मैदान में दर्शकों को प्रवेश की अनुमति मिली है. एससीजी में दो वनडे खेले जाने हैं और इस दौरान 50 फीसदी दर्शक मैदान में आ सकते हैं. कैनबरा में तीसरा वनडे खेला जाना है और वहां 65 फीसदी दर्शक मैच देखने जा सकते हैं.

Happy Birthday Suresh Raina :एक छोटे जिले से उठकर भारत की शान बना ये क्रिकेटर! zeenews.india.com /embed" width="100%">

 

लाइव टीवी



भारत बनाम ऑस्ट्रेलियाInd Vs Ausअदाणी ग्रुपAdani Groupनो 1 बिलियन डॉलर अडानी लोनno 1bn adani loanprotestersprotestभारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला वनडेIND vs AUS First ODIभारत और ऑस्ट्रेलियाVirat Kohliविराट कोहलीशिखर धवनशुभमन गिललोकेश राहुलश्रेयस अय्यरमनीष पांडेहार्दिक पांड्यामयंक अग्रवालरवींद्र जडेजायुजवेंद्र चहलकुलदीप यादवजसप्रीत बुमराहमोहम्मद शमीनवदीप सैनीशार्दुल ठाकुरसंजू सैमसनएरोन फिंचस्टीव स्मिथडेविड वॉर्नरडी आर्की शॉर्टमार्नस लाबुशेनएश्टन टर्नरएश्टन एगरएलेक्स कैरीपीटर हैंड्सकॉम्बपैट कमिंसजोश हेजलवुडमिशेल स्टार्कएडम जाम्पाएंड्रयू टाईDavid WarnerAaron FinchSteven Smithmarnus labuschagneMarcus StoinisAlex Carey (wk)Glenn MaxwellPat CumminsMitchell StarcAdam ZampaJosh Hazlewoodshikhar DhawanMayank AgarwalShreyas IyerKL RahulHardik Pandyaravindra jadejaShardul ThakurNavdeep SainiYuzvendra ChahalKuldeep YadavMohammed ShamiJasprit Bumrah.

Trending news