Zee Rozgar Samachar

IND vs AUS: मैच के बाद खूब बरसे Virat Kohli, गेंदबाजों पर निकाला गुस्सा

IND vs AUS: पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 66 रनों से दी शिकस्त, मैच के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने गेंदबाजी की लगाई क्लास

IND vs AUS: मैच के बाद खूब बरसे Virat Kohli, गेंदबाजों पर निकाला गुस्सा
विराट कोहली (फोटो-Reuters)

सिडनी: भारत के ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) दौरे की शुरुआत बेहद खराब हुई है. पहले वनडे में टीम इंडिया को 66 रनों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. मुकाबले में भारतीय गेंदबाजी पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए और पानी की तरह रन बहाए. वहीं भारतीय फील्डरों ने भी कैच छोड़े और ग्राउंड फील्डिंग भी खराब की. नतीजा ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में छह विकेट खोकर 374 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. यह ऑस्ट्रेलिया का भारत के खिलाफ वनडे में सर्वोच्च स्कोर भी है.

मैच के बाद कोहली (Virat Kohli) फील्डरों और गेंदबाजों पर खूब बरसे. उन्होंने कहा, ‘हमें तैयारी करने का भरपूर समय मिला था. मुझे नहीं लगता कि जब आप एक टीम के तौर पर नहीं खेल पाते हो तो इसके लिए कोई बहाना होता है. हम अभी तक टी20 खेल रहे थे, हमने लंबे समय बाद वनडे मैच खेला, लेकिन हमने काफी सारी वनडे क्रिकेट खेली है’.

IND vs AUS: Chahal के नाम हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, हो गए बुरी तरह ट्रोल

कप्तान ने कहा, ‘20-25 ओवरों के बाद हमारी जो बॉडी लेंग्वेज थी वो निराशाजनक थी. अगर आप फील्डिंग में लगातार गलतियां करते रहोगे तो एक शीर्ष टीम आपको नुकसान पहुंचाएगी ही. बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए सबसे जरूरी है कि हम लगातार विकेट लें लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके’.

कोहली (Virat Kohli) ने साथ ही कहा कि टीम को कुछ ओवर पार्ट टाइम गेंदबाजों से कराने की तरफ भी ध्यान देना होगा.

कोहली (Virat Kohli) ने कहा, ‘हमें पार्ट टाइम गेंदबाजों से काम लेने का तरीका निकालना होगा. दुर्भाग्यवश हार्दिक पांड्या गेंदबाजी के लिए तैयार नहीं है इसलिए हमें इस बात को मानना होगा और काम करना होगा. इस एरिया पर हमें ध्यान देना होगा, क्योंकि यह टीम संतुलन के लिए बड़ी बात है. मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल यह ऑस्ट्रेलिया के लिए करते हैं’.

IND vs AUS: Powerplay में Team India फिर नाकाम, जानिए पिछले 4 मैच के आंकड़े

भारतीय बल्लेबाजों में सिर्फ हार्दिक पांड्या और शिखर धवन ही कुछ कर सके. पांड्या ने 90 और धवन ने 74 रनों की पारी खेली. भारत 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 308 रन ही बना सकी.

Happy Birthday Suresh Raina :एक छोटे जिले से उठकर भारत की शान बना ये क्रिकेटर! zeenews.india.com /embed" width="100%">

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.