close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Ashes 2019: स्मिथ-लैबुशेन की साझेदारी से संभला ऑस्ट्रेलिया, ऑर्चर को एक भी विकेट नहीं मिला

Ashes Series: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में 28 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे. बाद में स्टीव स्मिथ और मार्नस लैबुशेन ने पारी संभाल ली. 

Ashes 2019: स्मिथ-लैबुशेन की साझेदारी से संभला ऑस्ट्रेलिया, ऑर्चर को एक भी विकेट नहीं मिला
चोट के बाद वापसी कर रहे स्टीव स्मिथ 60 रन बनाकर नाबाद हैं. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Australia vs England) के बीच खेली जा रही रोमांचक एशेज सीरीज (Ashes Series) में बारिश भी भरपूर परीक्षा ले रही है. पहले मैचों की तरह चौथे टेस्ट (Manchester Test) के पहले दिन भी बारिश ने कई बार खेल रोका. इस कारण दिनभर में सिर्फ 44 ओवर का खेल संभव हो सका. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने जब तीन विकेट खोकर 170 रन बनाए थे, तब खराब रोशनी के कारण दिन का खेल समाप्त घोषित कर दिया गया. 

मैचनेस्टर में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में भले ही सिर्फ 44 ओवर का खेल हुआ. लेकिन यह उतार-चढ़ाव से भरा रहा. शुरुआती आधा घंटा इंग्लैंड (England) के नाम रहा. उसने ऑस्ट्रेलिया के दोनों ओपनरों को 28 रन के भीतर चलता कर दिया. डेविड वॉर्नर तो खाता भी नहीं खोल सके. हैरिस 13 रन बनाकर आउट हुए. इन दोनों को स्टुअर्ट ब्रॉड ने आउट किया और टेस्ट क्रिकेट में अपने विकेटों की कुल संख्या 460 पहुंचा दी. 

यह भी पढ़ें: 18 साल पुरानी हैट्रिक पर भिड़े हरभजन और गिलक्रिस्ट, भज्जी बोले- रोना बंद करो दोस्त...

मार्नस लैबुशेन (Marnus Labuschagne) और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने अपनी टीम को ना सिर्फ शुरुआती झटकों से उबारा, बल्कि इन दोनों ने इंग्लैंड पर पलटवार भी किया. तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए लैबुशेन और स्मिथ तेजी से रन बनाए. जब पहले सत्र के खेल के बाद लंच-ब्रेक हुआ तब तक ऑस्ट्रेलिया 2 विकेट पर 98 रन बना चुका था. 

मैच के दूसरे सत्र का अधिकतर खेल बारिश के कारण नहीं हो सका. बारिश थमने के बाद खेल फिर शुरू हुआ और लैबुशेन ने अपना अर्धशतक पूरा किया. कुछ देर बाद स्मिथ ने भी अपनी फिफ्टी पूरी कर ली. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी की. इस साझेदारी को क्रेग ओवर्टन ने लैबुशेन को आउट कर तोड़ा. लैबुशेन ने 67 रन की अपनी पारी में 10 चौके मारे. 

मार्नस लैबुशेन के आउट होने के बाद स्टीव स्मिथ (60*) को ट्रेविस हेड (18) का साथ मिला. इन दोनों ने अभी 26 रन की साझेदारी ही की थी कि टी-ब्रेक के दौरान ही बारिश फिर आ गई. एक बार फिर जमाजमाया खेल बिगड़ गया. बारिश रुकता ना देख, अंपायरों ने दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी. उस स्टीव स्मिथ 60 रन और ट्रेविस हेड 18 रन बनाकर नाबाद थे.