ASHES: इंग्लैंड ने किया चौथे टेस्ट के लिए टीम का ऐलान, बदलाव से दिए ये संकेत
topStories1hindi570096

ASHES: इंग्लैंड ने किया चौथे टेस्ट के लिए टीम का ऐलान, बदलाव से दिए ये संकेत

एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के इंग्लैंड ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है. इस टीम में केवल एक बदलाव किया गया है. 

ASHES: इंग्लैंड ने किया चौथे टेस्ट के लिए टीम का ऐलान, बदलाव से दिए ये संकेत

मैनचेस्टर:  इंग्लैंड ने एशेज सीरीज (Ashes Series के चौथे टेस्ट के लिए अपनी टीम का ऐलान करते हुए नई रणनीति के संकेत दिए हैं. 1-1 से बराबर चल रही सीरीज में तीसरा टेस्ट जीतने के बाद इंग्लैंड ने बुधवार को क्रिस वोक्स को हटाकर क्रैग ओवरटन को जगह दी है. ओल्ड ट्रैफोर्ड में होने वाले इस मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम की घोषणा पहले ही हो चुकी है जिसमें स्टीव स्मिथ के अलावा तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को भी शामिल किया गया है. 

चौथा टेस्ट खेलेगं ओवरटन
समरसेट के तेज गेंदबाज क्रैग ओवरटर के टेस्ट करियर का चौथा ही टेस्ट होगा. इससे पहले वे मार्च 2018 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले थे. इंग्लैंड ने इस चयन के साथ अपनी रणनिति में बदलाव करते हुए पेस अटैक पर ध्यान देने का संकेत दिया है. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के मुताबिक ओल्ड ट्रैफोर्ड के हालात छह फुट पांच इंच लंबे पेसर के लिए बहुत अनुकूल होंगे. रूट ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, “इस मैदान पर मुझे लगता है पिच थोड़ी अलग होगी. यहां उछाल कुछ ज्यादा होगा, लंबे गेंदबाज के साथ जाना एक अलग विकल्प होगा. और मुझे लगता है कि इससे हालातों के मुताबिक टीम के आक्रमण में संतुलन आएगा.” 

अब ऐसा होगा इंग्लैड की गेंदबाजी आक्रमण
इस टीम में स्टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड की टीम के पेस अटैक की अगुआई करेंगे. इसके अलावा ऑल राउंडर बेन स्टोक्स भी तेज गेंदबाज के तौर पर उपलब्ध रहेंगे. वहीं जैक लीच स्पिन अटैक संभालेंगे. ओवरटन ने 2017 के एशेज सीरीज में अपना टेस्ट करियर शुरू किया था जहां उन्होंने स्टीव स्मिथ और वर्तमान कप्तान टिम पेन को भी आउट किया था. रूट ने ओवरटन की क्षमताओं पर पूरा भरोसा जताया.

इसके अलावा इंग्लैंड ने अपनी टीम में एक बदलाव और किया है. टीम में अब बल्लेबाजी क्रम में जो डेनले को सलामी बल्लेबाजी के तौर पर रखा गया है जबकि जेसन रॉय अब चार नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे.  रॉय ने अपने चार टेस्ट मैचों में केवल 8.85 के औसत से रन बनाए हैं. वहीं डेलने काउंटी क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज की भूमिका में सफल नहीं रह सके हैं.  टीम के कप्तान जो रूट को उम्मीद है इससे दोनों बल्लेबाजों को बेहतर होने में मदद मिलेगी. 

वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टीव स्मिथ के साथ तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को भी शामिल किया गया है. स्मिथ को उस्मान ख्वाजा और स्टार्क को जेम्स पैटिंसन की जगह टीम में शामिल किया गया है. स्मिथ को दूसरे टेस्ट में जोफ्रा आर्चर की बाउंसर गर्दन पर लग गई थी जिसके कारण वे उस मैच की दूसरी पारी और तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे. 

Trending news