close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BOXING: पूजा रानी का मेडल पक्का, 6 भारतीयों को पहले राउंड में बाई

टूर्नामेंट में छह भारतीय मुक्केबाजों को पहले राउंड में बाई मिल गई.

BOXING: पूजा रानी का मेडल पक्का, 6 भारतीयों को पहले राउंड में बाई
पूजा रानी ने भारत के लिए पहला मेडल पक्का कर दिया. (फोटो: DNA)

बैंकॉक: दो बार की पूर्व चैंपियन पूजा रानी (81 KG) ने गुरुवार को जारी ड्रॉ में एशियाई एलीट मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचकर भारत के लिए पहला मेडल पक्का कर दिया. टूर्नामेंट में छह भारतीय मुक्केबाजों को पहले राउंड में बाई मिल गई. महिलाओं की 81 किग्रा भार वर्ग में केवल पांच मुक्केबाजों के होने के चलते पूजा सेमीफाइनल में पहुंच गई और उन्होंने टूर्नामेंट में भारत के लिए पहला मेडल पक्का कर लिया.

पहले राउंड में बाई पाने वाले एशियाई खेलों के स्वर्ण मेडल विजेता अमित पंघल का पुरुषों के 52 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में मौजूदा ओलम्पिक चैंपियन उज्बेकिस्तान के हसनबाय दुस्मातोव से मुकाबला हो सकता है.

पूर्व वर्ल्ड जूनियर चैंपियन निकहत जरीन (51) अपने अभियान की शुरुआत कंबोडिया की स्रे पोव नाओ के खिलाफ करेंगी जबकि लवलिना बोरगोहिन(64 किग्रा) का क्वार्टर फाइनल में विश्व चैंपियन चीन की चेन निएन चिन से होगा.  रिकॉर्ड चौथे मेडल के लिए चुनौती पेश कर रहे शिव थापा (60 किग्रा) पहले दौर में कोरिया के किम वोन्हो से भिड़ेंगे.    

कविंदर सिंह बिष्ट, आशीष कुमार (75), ब्रिजेश यादव और नमन तंवर को पुरुष वर्ग के पहले दौर में बाई मिली है. दो महिला सिमरनजीत कौर और पूजा को भी पहले दौर में बाई मिली है. सीमा पूनिया और पदार्पण कर रही नुपूर अपने अभियान की शुरुआत क्वार्टर फाइनल से करेंगी और एक जीत के साथ मेडल सुनिश्चित करेंगी.

विश्व चैंपियनशिप की रजत मेडल विजेता सोनिया (54 किग्रा) शुक्रवार को वियतनाम की डो ना उयन के खिलाफ रिंग में उतरेंगी. चार बार की चैंपियन सरिता देवी कोरिया की ग्वोन सुजिन के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी.

दीपक (49 किग्रा), रोहित टोकस (64), आशीष (69) और सतीश कुमार (91 किग्रा से अधिक) टूर्नामेंट के पहले दिन अपनी चुनौती पेश करेंगे.

(इनपुट-आईएएनएस)