Perth Test: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को दी करारी मात, चौथे दिन ही 269 रन से हराया

Perth Test: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को पहले टेस्ट में मैच के चौथे दिन ही 296 रन के विशाल अंतर से हराया जिसका फायदा उससे टेस्ट अंकों मे मिला. 

Perth Test: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को दी करारी मात, चौथे दिन ही 269 रन से हराया
मिचेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच में कुल 9 विकेट लिए. (फोटो: PTI)

पर्थ: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ (Australia vs New Zealand) पहले टेस्ट मैच में चौथे दिन ही न्यूजीलैंड पर बड़ी जीत दर्ज कर ली. पर्थ के वाका स्टेडियम में खेले गए पहले दिन-रात टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने  रविवार को न्यूजीलैंड को 296 रनों से हरा दिया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के पेसर मिचले स्टार्क (Mitchell Starc) ने दोनों पारियों में कुल 9 विकेट हासिल किए और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. 

ऑस्ट्रेलिया को मिले 40 अंक
 इस जीत से ऑस्ट्रेलिया को 40 अंक मिले और अब आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में उसके आठ मैचों में 216 अंक हो गए हैं. भारतीय टीम सात मैचों में सात जीत के साथ 360 अंक लेकर टॉप पर है.

यह भी पढ़ें: VIDEO: दुनिया में केवल इस वेटर ने पहचानी थी सचिन की एक कमी, अब ढूंढ रहे हैं उसे

ऑस्ट्रेलिया ने दिया विशाल लक्ष्य
ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 416 रन बनाए थे लेकिन न्यूजीलैंड को 166 रनों पर सस्ते में समेट कर उसने 250 रनों की बढ़त ले ली थी. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपने कल के स्कोर छह विकेट पर 167 रनों से आगे खेलते हुए नौ विकेट पर 217 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी और न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 468 रनों का विशाल लक्ष्य रख दिया.

लड़खड़ाई कीवी पारी
न्यूजीलैंड की टीम 468 के बड़े लक्ष्य के सामने लड़खड़ा गई और वह 171 रन पर ही ऑलआउट हो गई. मेहमान टीम के लिए उसकी दूसरी पारी में बीजे वाटलिंग ने 40 और कोलिन डी ग्रैंडहोम ने 33 रन बनाए. उनके अलावा रॉस टेलर ने 22, हेनरी निकोलस ने 21 और टॉम लाथम ने 18 रनों का योगदान दिया.

25 रन पर ही गंवाए आखिरी 5 विकेट
कीवी टीम ने अपने अंतिम के पांच विकेट मात्र 25 रन के अंदर ही खो दिए, जिससे उसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क और नाथन लियोन ने चार-चार जबकि पैट कमिंस ने दो विकेट निकाले. मैच में कुल नौ विकेट लेने वाले स्टार्क को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.
(इनपुट आईएएनएस)