AUS vs NZ: मेलबर्न टेस्ट के दूसरे दिन ही बोले मार्क वॉ, इस कारण मैच हारेगी न्यूजीलैंड

Cricket Australia: ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के दूसरे दिन ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क वॉ ने कहा कि न्यूजीलैंड मैच हार जाएगा. 

AUS vs NZ: मेलबर्न टेस्ट के दूसरे दिन ही बोले मार्क वॉ, इस कारण मैच हारेगी न्यूजीलैंड
मार्क वॉ का कहना है कि न्यूजीलैंड की हार का कारण उसके स्पिनर सैंटनर हो सकते हैं. (फाइल फोटो)

मेलबर्न टेस्ट: पहले टेस्ट में जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ (Australia vs New Zealand) दूसरे टेस्ट मैच के दसरे दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली. पहली पारी में 467 रन से आउट होने के बाद मेजबान टीम ने न्यूजीलैंड के दो विकेट 44 रन पर ही गिराकर उसे बैकफुट पर ला दिया. वहीं पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मार्क वॉ ने मेहमान टीम के स्पिनर के सुस्त प्रदर्शन को टीम की बुरी हाल का जिम्मेदार बताया.

पहले दिन ही खास नहीं चले कीवी गेंदबाज
पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट खोकर 257 रन बना लिए थे. जिसमें न्यूजीलैंड के नील वेगनर, ट्रेट बोल्ट और कोलिन डी ग्रैंडहोम ही सफल हो सके थे. पहले दिन का खेल खत्म होने तक स्टीव स्मिथ 77 और ट्रेविस हेड 25 रन बना चुके थे. 

यह भी पढ़ें: 2019 में सबसे ज्यादा वनडे विकेट: टॉप 10 में रहे 4 भारतीय गेंदबाज

दूसरे दिन भी ज्यादा नहीं चली मेहमानों की बॉलिंग
इसके बाद दूसरे दिन भी कीवी गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया पर दबाव डालने में नाकाम रहे और मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी खत्म होते-होते 467 रन बना लिए. इसमें हेड की 114 रन की पारी और स्मिथ की 85 रन की पारी रही. इस दौरान न्यूजीलैंड के स्पिनप मिचले सैंटनर ने 20 ओवर में फेंके लेकिन 82 रन देकर वे कोई भी विकेट नहीं ले सके. 

क्या कहा सैंटनर के बारे में वॉ ने
वॉ ने कहा, "वे (सैंटनर) एक वनडे गेंदबाज हैं टेस्ट बॉलर नहीं. यदि आप परंपरागत गेंदबाज हैं तो आपके पास सटीकता का होना बहुत जरूरी है. लेकिन उनके पास यह नहीं है. वे हें गेंद को बहुत स्पिन नहीं करा पाते हैं जिससे आपको सटीकता की ज्यादा जरूरत होती है जो उनके पास नहीं है. वे छोटी गेंद फेंकते हैं. और बहुत सी आसानी से स्कोर करने वाली गेंद होती हैं."

यह भी पढ़ें: दशक के सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट: ब्रॉड आए दूसरे स्थान पर, 5वें नंबर है यह भारतीय

मैच का नतीजा होगा ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में
वॉ के मुताबिक यह एक इतनी बड़ी बात है कि इससे मैच के नतीजे तक पर असर पड़ेगा. इस आधार पर वॉ ने ऑस्ट्रेलिया की जीत तक को निश्चित बता दिया. उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह असल में बड़ा मुद्दा है. इसलिए वे टेस्ट मैच नहीं जीत पाएंगे."

कैसा स्पिनर आना चाहिए ऑस्ट्रेलिया
वॉ के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया में आने वाली टीम के पास ऐसे स्पिनर होने चाहिए जो विकेट ले सके. उन्होंने कहा, "ऑस्ट्रेलिया में आपको अच्छा  स्पिनर चाहिए या कम से कम ऐसा स्पिनर जो विकेट ले सके. वॉ ने कहा, अभी न तो वे ऐसा रहे हैं और न ही दबाव डाल रहे है, मैं नहीं जानता कि वे सिडनी में क्या करेंगे. हो सकता है कि वे लेग स्पिनर खिलाएं क्योंकि मुझे नहीं लगता कि सैंटरनर खेलेंगे."
(इनपुट  आईएएनएस)