Melbourne Test: शुरुआती झटकों के बाद संभली ऑस्ट्रेलिया, स्मिथ-लैबुशेन ने दी मजबूती

क्रिकेट, AUS vs NZ, Steve Smith, Marnus Labuschagne,  Australia vs New Zealand, Boxing Day test, Melbourne Test,  MCG

Melbourne Test: शुरुआती झटकों के बाद संभली ऑस्ट्रेलिया, स्मिथ-लैबुशेन ने दी मजबूती
मेलबर्न टेस्ट में स्टीव स्मिथ ने 77 रन की नाबाद पारी खेली. (फोटो: Reuters)

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ (Australia vs New Zealand) खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन पहले दिन का अंत अपनी मजबूत स्थिति से किया. गुरुवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया ने स्टीवनस्मिथ (नाबाद 77) और मार्नस लैबुशेन (Marnus Labuschagne) (63) के अर्धशतकों के सहारे अपनी पहली पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 257 रन का स्कोर बना लिया. 

खराब शुरुआत रही ऑस्ट्रेलिया की
टॉस हाकर बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत सही नहीं रही और सलामी बल्लेबाज जोए बर्न्‍स (0) खाता खोले बिना आउट हो गए. इसके बाद डेविड वार्नर (41) और लैबुशेन ने दूसरे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी करके टीम को संकट से बाहर निकाला.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली को विस्डन ने दशक के 5 बेस्ट क्रिकेटर में किया शामिल, ऐसे की तारीफ

स्मिथ लैबुशेन की साझेदारी
टीम के 61 के स्कोर पर वार्नर के आउट होने के बाद लैबुशेन ने स्मिथ के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 83 रन जोड़े. लैबुशेन के टीम के 144 के स्कोर पर तीसरे विकेट के रूप में आउट होने के बाद स्मिथ ने मैथ्यू वेड (38) के साथ चौथे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी निभाई. मेजबान टीम के लिए वार्नर ने 64 गेंदों पर तीन चौके, लैबुशेन ने 149 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का जबकि वेड ने 78 गेंदों पर तीन चौके लगाए.

यह भी पढ़ें: 2019 के टॉप 10 वनडे स्कोरर: रोहित-विराट ने रोचक बनाया आखिरी दो वनडे में मुकाबला

एक बार फिर चकमे स्मिथ
स्मिथ ने 192 गेंदों का सामना किया है, जिसमें उन्होंने आठ चौके और एक छक्का लगाया है जबकि ट्रेविस हेड 56 गेंदों पर अब तक तीन चौकों की मदद से 25 रन बना चुके हैं. दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए अब तक 41 रनों की अविजित साझेदारी हो चुकी है. लैबुशेन के करियर का यह सातवां और स्मिथ के करियर का यह 28वां अर्धशतक है. 

स्मिथ का रिकॉर्ड
स्मिथ इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप-10 में शामिल हो गए हैं. स्मिथ ने 51वें ओवर में सिंगल लेकर पूर्व टेस्ट कप्तान ग्रेग चैपल के 7,110 रनों को पीछे छोड़ दिया और वह ऑस्ट्रेलिया के लिए ऑल टाइम टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 10वें नंबर पर पहुंच गए. ऑस्ट्रेलिया के लिए ऑल टाइम टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में रिकी पोंटिंग 168 टेस्ट मैचों में 13,378 रनों के साथ टॉप पर हैं.

न्यूजीलैंड की ओर से कोलिन डी ग्रैंडहोम ने दो और ट्रेंट बाउल्ट तथा नील वेग्नर ने अब तक एक-एक विकेट हासिल किया है.
(इनपुट आईएएनएस)