close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ऑस्ट्रेलियन ओपन: लिएंडर पेस-स्टोसुर दूसरे दौर में पहुंचे, बोपन्ना-यांग पहले ही दौर में हारे

लिएंडर पेस और समांथा स्टोसुर ने नीदरलैंड्स के वेस्ले कोलहोफ और चेक गणराज्य की कवेटा पेश्के की जोड़ी को 6-4, 7-5 से हराया. 

ऑस्ट्रेलियन ओपन: लिएंडर पेस-स्टोसुर दूसरे दौर में पहुंचे, बोपन्ना-यांग पहले ही दौर में हारे
लिएंडर पेस ऑस्ट्रेलियन ओपन का मिक्स्ड डबल्स खिताब तीन बार (2003, 2010 और 2015) जीत चुके हैं. (फाइल फोटो)

मेलबर्न: भारतीय टेनिस खिलाड़ियों में लिएंडर पेस ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में अच्छी शुरुआत की. उन्होंने अपनी ऑस्ट्रेलियाई जोड़ीदार समांथा स्टोसुर के साथ मिलकर साल के पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के मिक्स्ड डबल्स के दूसरे दौर में जगह बना ली है. रोहन बोपन्ना जीत से शुरुआत नहीं कर सके. 45 साल के लिएंडर पेस 19वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिक्स्ड डबल्स इवेंट में हिस्सा ले रहे हैं. 

लिएंडर पेस- समांथा स्टोसुर की जोड़ी को ऑस्ट्रेलियन ओपन में वाइल्डकार्ड एंट्री मिली है. इस जोड़ी ने पहले दौर के मैच में नीदरलैंड्स के वेस्ले कोलहोफ और चेक गणराज्य की कवेटा पेश्के की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-4, 7-5 से मात दी. पहले सेट में पेस-स्टोसुर ने शुरुआत प्रदर्शन किया और अपनी लय को जारी रखते हुए जीत दर्ज की. हालांकि, दूसरे सेट में दोनों जोड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. 

यह भी देखें: VIDEO: ...जब सेरेना विलियम्स ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में जीत के बाद पोंछे डयाना यास्त्रेमस्का के आंसू

कोलहोफ-पेश्के ने शुरुआत में तो बेहरीन खेल दिखाया लेकिन अंत में वे अपना संयम खो बैठे और टूर्नामेंट से बाहर हो गए. यह मुकाबला एक घंटे 15 मिनट तक चला. लिएंडर पेस ऑस्ट्रेलियन ओपन का मिक्स्ड डबल्स खिताब तीन बार (2003, 2010 और 2015) जीत चुके हैं. ओवरऑल करियर की बात करें तो लिएंडर ने 18 ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं. इनमें 10 मिक्स्ड डबल्स और आठ पुरुष डबल्स खिताब शामिल हैं.

रोहन बोपन्ना और उनकी चीनी महिला जोड़ीदार झाओयुयान यांग साल के पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के मिक्स्ड डबल्स में ही पहले दौर में ही हार कर बाहर हो गए हैं. इन दोनों को जर्मनी की एना लेना ग्रोनेफील्ड और कोलंबिया के रोबिन फराह की जोड़ी ने मात दी. रोहन बोपन्ना और  झाओयुयानयांग की जोड़ी को ग्रोनेफील्ड और फराह की जोड़ी ने सीधे सेटों में 3-6, 6-3, 10-6 से मात देते हुए दूसरे दौर में प्रवेश किया. अगले दौर में विजेता जोड़ी का सामना लिएंडर पेस और समांथा स्टोसुर की जोड़ी से होगा.  

यह भी देखें: VIDEO: केदार जाधव का युजवेंद्र चहल से वादा- आपके ‘टीवी चैनल’ को चांद पर लेकर जाऊंगा

महिला सिंगल्स में सेरेना विलियम्स, सिमोना हालेप, नाओमी ओसाका, एनास्तासिया सेवास्तोवा ने भी अपने-अपने मुकाबले जीतकर प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. पुरुष सिंगल्स में रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच समेत ज्यादातर वरीय खिलाड़ी चौथे दौर में पहुंच गए हैं. 

(इनपुट: आईएएनएस)