IRE vs PAK: बाबर आजम ने टी20 इंटरनेशनल में बनाया महारिकॉर्ड, रोहित और धोनी भी काफी पीछे
Advertisement
trendingNow12246350

IRE vs PAK: बाबर आजम ने टी20 इंटरनेशनल में बनाया महारिकॉर्ड, रोहित और धोनी भी काफी पीछे

Babar Azam: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टी20 इंटरनेशनल में महारिकॉर्ड बना दिया है. बाबर आजम अब टी20 इंटरनेशनल में दुनिया के सबसे सफल कप्तान बन गए हैं. बता दें कि रविवार को डब्लिन में खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में पाकिस्तान ने आयरलैंड से बदला लेते हुए उन्हें 7 विकेट से हरा दिया. 

IRE vs PAK: बाबर आजम ने टी20 इंटरनेशनल में बनाया महारिकॉर्ड, रोहित और धोनी भी काफी पीछे

IRE vs PAK, 2nd T20I: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टी20 इंटरनेशनल में महारिकॉर्ड बना दिया है. बाबर आजम अब टी20 इंटरनेशनल में दुनिया के सबसे सफल कप्तान बन गए हैं. बता दें कि रविवार को डब्लिन में खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में पाकिस्तान ने आयरलैंड से बदला लेते हुए उन्हें 7 विकेट से हरा दिया. पाकिस्तान की इस जीत के साथ ही उसके कप्तान बाबर आजम ने इतिहास रच दिया. बाबर आजम अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 45 मैच जीतने वाले कप्तान बन गए हैं.

बाबर आजम ने टी20 इंटरनेशनल में बनाया महारिकॉर्ड

बाबर आजम ने युगांडा के कप्तान ब्रायन मसाबा को पीछे छोड़ते हुए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दुनिया का सबसे सफल कप्तान बनने का तमगा हासिल किया है. बाबर आजम ने अपनी कप्तानी में पाकिस्तानी टीम को 78 टी20 इंटरनेशनल मैचों में से 45 मुकाबलों में जीत दिलाई है. इस दौरान 26 टी20 इंटरनेशनल मैचों में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा है. वहीं, 7 टी20 इंटरनेशनल मैच बेनतीजा रहे हैं. युगांडा के कप्तान ब्रायन मसाबा ने अपनी टीम को 56 टी20 इंटरनेशनल मैचों में से 44 मुकाबलों में जीत दिलाई है. हालांकि अब बाबर आजम ने पुरुष टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे अधिक जीत के मामले में युगांडा के कप्तान ब्रायन मसाबा को पीछे छोड़ दिया.

टी20 इंटरनेशनल में भारत के सफल कप्तान 

1. बाबर आजम (पाकिस्तान) - 45 मैचों में जीत

2. ब्रायन मसाबा (युगांडा) - 44 मैचों में जीत

3. असगर अफगान (अफगानिस्तान) - 42 मैचों में जीत

4. इयोन मॉर्गन (इंग्लैंड) - 42 मैचों में जीत

5. रोहित शर्मा (भारत) - 41 मैचों में जीत

6. महेंद्र सिंह धोनी (भारत) - 41 मैचों में जीत

7. एरॉन फिंच (ऑस्ट्रेलिया) - 40 मैचों में जीत

रोहित और धोनी भी काफी पीछे

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच जिताने वाले कप्तानों की लिस्ट में भारत के दो दिग्गज रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम से काफी पीछे हैं. रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी 41-41 जीत के साथ क्रमश: पांचवें और छठे स्थान पर हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने अभी तक 54 में से 41 टी20 मैच जीते हैं. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने 72 मैचों में से 41 टी20 जीते थे.

Trending news