कौन होगा टीम इंडिया का बैटिंग कोच? गौतम गंभीर की टीम में शामिल होगा यह दिग्गज, रिपोर्ट में बड़ा दावा
Advertisement
trendingNow12344852

कौन होगा टीम इंडिया का बैटिंग कोच? गौतम गंभीर की टीम में शामिल होगा यह दिग्गज, रिपोर्ट में बड़ा दावा

टी20 वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ के कार्यकाल के समाप्त होने के बाद बीसीसीआई ने गौतम गंभीर को टीम इंडिया का कोच बनाया है. गंभीर कोच तो बन गए, लेकिन अभी तक उन्हें उनका सपोर्ट स्टाफ नहीं मिला है.

कौन होगा टीम इंडिया का बैटिंग कोच? गौतम गंभीर की टीम में शामिल होगा यह दिग्गज, रिपोर्ट में बड़ा दावा

टी20 वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ के कार्यकाल के समाप्त होने के बाद बीसीसीआई ने गौतम गंभीर को टीम इंडिया का कोच बनाया है. गंभीर कोच तो बन गए, लेकिन अभी तक उन्हें उनका सपोर्ट स्टाफ नहीं मिला है. गंभीर के कई फेवरेट को बीसीसीआई ने नकार दिया है. इसमें साउथ अफ्रीका के पूर्व बॉलर मोर्ने मोर्कल भी शामिल हैं. मोर्कल को गंभीर बॉलिंग कोच बनाना चाहते थे, लेकिन अब तक ऐसा नहीं हुआ है.

बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला?

अब खबर आ रही है कि बीसीसीआई ने गंभीर द्वारा सेलेक्ट किए गए दो नामों पर सहमति जता दी है. क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड ने कोलकाता नाइटराइडर्स के बैटिंग कोच अभिषेक नायर और नीदरलैंड के रयान टेन डेस्काटे को सपोर्ट स्टाफ में शामिल करने की हरी झंडी दिखा दी है. नायर का बैटिंग कोच और डेस्काटे का सहायक कोच बनना तय माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें: ...तो गंभीर ने नहीं रखी थी सूर्या को कैप्टन बनाने की मांग, जानिए हाईवोल्टेज ड्रामे का असली सच

टी दिलीप बने रहेंगे फील्डिंग कोच

कोचों की नियुक्ति पर बीसीसीआई द्वारा कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नायर और टेन डेस्काटे आगामी श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे के लिए नए मुख्य कोच गौतम गंभीर के साथ शामिल होंगे. इसी बीच, रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि टी दिलीप टीम इंडिया के फील्डिंग कोच बने रहेंगे. वह राहुल द्रविड़ के समय इस भूमिका में थे और उन्होंने अच्छा काम किया है. 

ये भी पढ़ें: ​RCB समेत इन 4 टीमों के बदलेंगे कप्तान! रेस में रोहित-पंत जैसे धुरंधर, कटेगा हार्दिक का पत्ता?

मोर्कल बॉलिंग कोच की रेस में आगे

बॉलिंग कोच की नियुक्ति पर अभी भी सवाल बना हुआ है. मोर्कल को इस पद के लिए एक मजबूत उम्मीदवार माना जा रहा है. मोर्कल ने भी गौतम गंभीर के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के हिस्से के रूप में काम किया है. मोर्केल 2014 और 2016 के बीच गंभीर की कप्तानी में फ्रेंचाइजी के लिए खेले थे और यहां तक कि 2014 में खिताब भी जीता था.

ये भी पढ़ें: मोहम्मद शमी के इस बयान से रोहित और कोहली को लगेगी मिर्ची! बड़े राज से उठा दिया पर्दा

श्रीलंका दौरे के लिए भारत की टीमें:

टी20 टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उप-कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेट-कीपर), संजू सैमसन (विकेट-कीपर), हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, मोहम्मद सिराज.

वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उप-कप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेट-कीपर), ऋषभ पंत (विकेट-कीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा.

Trending news