close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Caribbean League: विजय माल्या नहीं दे पा रहा खिलाड़ियों को पैसे, छिनेगी बारबाडोस ट्रीडेंट्स की टीम

विजय माल्या ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) की टीम बारबाडोस ट्रीडेंट्स को 2016 में खरीदा था. 

Caribbean League: विजय माल्या नहीं दे पा रहा खिलाड़ियों को पैसे, छिनेगी बारबाडोस ट्रीडेंट्स की टीम
विजय माल्या. (फाइल फोटो)

बारबाडोस: भारत से भाग कर ब्रिटेन में रह रहे कारोबारी विजय माल्या (Vijay Mallya) के हाथों से कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) की टीम बारबाडोस ट्रीडेंट्स का मालिकाना हक जाएगा. लीग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) डेमियन ओ डोनोहोए ने कहा कि टीम के मालिकाना हक को स्थानांतरित करने के लिए कई लोगों से बात चल रही है. आईपीएल (IPL) की तर्ज पर शुरू हुई कैरेबियन लीग (Caribbean Premier League) में छह टीमें खेलती हैं.

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, बारबाडोस ट्रीडेंट्स टीम के नए मालिक के नाम का ऐलान 22 मई को लंदन में होने वाले प्लेयर ड्राफ्ट से पहले घोषित कर दिया जाएगा. माल्या ने बारबाडोस ट्रीडेंट्स (Barbados Tridents) की टीम को 2016 में खरीदा था. इस टीम के खिलाड़ियों को पिछले सीजन की फीस और अनुबंध राशि अब तक नहीं मिली है. पिछला सीजन सितंबर 2018 में खत्म हुआ था. माल्या इस समय बैंक धोखाधाड़ी के चलते देश से भाग कर ब्रिटेन में पनाह लिए हुए है. माल्या के पास इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का मालिकाना हक भी है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: हरे रंग की जर्सी पर फूटा Fans का गुस्सा, बदलने को मजबूर हुआ बांग्लादेश

कैरेबियन लीग के सीईओ डोनोहोए ने गुयान क्रोनिकल से बातचीत में कहा, ‘यह हमारे लिए सबसे बड़ा सिर दर्द है. लेकिन बारबाडोस से संबंधित यह मुद्दा अगले दो-तीन सप्ताह में सुलझा लिया जाएगा. हम इसके मालिकाना हक में बदलाव करेंगे. उम्मीद है कि अगले दो सप्ताह में हम ऐसा कर पाएंगे.’ बारबाडोस ट्रीडेंट्स की टीम से स्टीवन स्मिथ, मार्टिन गुप्टिल, हाशिम अमला, जेसन होल्डर, शाई होप, निकोलस पूरन, वहाब रियाज खेलते हैं. हाल ही में बाराबाडोस ट्रीडेंट्स के मार्की प्लेयर ड्वेन स्मिथ ने खिलाड़ियों को पैसे नहीं मिलने के मामले में सीपीएल की आलोचना की थी. 

कैरेबियन प्रीमियर लीग में से एक टीम ट्रिनबेगो नाइटराइडर्स (Trinbago Knight Riders) है. इसका मालिकाना हक कोलकाता नाइटराइडर्स के मालिक शाहरुख खान, जूही चावला की कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट (Red Chillies Entertainment) के पास है. 

(इनपुट: आईएएनएस)